ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटेन में भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को तीन साल की कैद

ब्रिटेन में भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को तीन साल की कैद

ब्रिटेन में एक व्यक्ति को पांच वर्षीय बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के झूठे मामले में फंसाने के अपराध में भारतीय मूल के पुलिस कांस्टेबल को तीन साल की सज़ा सुनाई गई है। मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारी हितेश...

ब्रिटेन में भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को तीन साल की कैद
भाषा,लंदनSun, 12 Jan 2020 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में एक व्यक्ति को पांच वर्षीय बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के झूठे मामले में फंसाने के अपराध में भारतीय मूल के पुलिस कांस्टेबल को तीन साल की सज़ा सुनाई गई है। मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारी हितेश लखानी ने पश्चिमी लंदन में स्थानीय प्राधिकरण के सड़क की सफाई करने वाले कर्मचारी पर बच्ची का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था। पुलिस अधिकारी की उससे अपने बगीचा की सफाई को लेकर कहा-सुनी हो गई थी।

42 साल का लखानी उस वक्त ड्यूटी पर नहीं था और उसने सितंबर 2018 में पुलिस को फोन करके बताया कि उसने देखा है कि एक व्यक्ति को करीब पांच वर्षीय बच्ची को झाड़ियों की तरफ बुला रहा है। उस वक्त बच्ची की मां लंदन के उपगनरीय अक्सब्रिज में गली में जा रही थी। उसे किंग्स्टन क्राउन कोर्ट ने शुक्रवार (10 जनवरी) को न्याय की प्रक्रिया का दुरुपयोग करने के जुर्म में सजा सुनाई है।

ब्रिटेन की क्राउन अभियोजन सेवा (सीपीएस) के वरिष्ठ अभियोजक डेविड डेविस ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि अभियोग याद दिलाएगा कि कोई भी कानून के ऊपर नहीं है।" उन्होंने कहा कि इस मामले का सबसे चिंतनीय पहलू यह है कि पुलिस अधिकारी के तौर पर लखानी को गंभीर आरोप में विश्वस्त गवाह के तौर पर पेश किया गया। इस मामले में संदिग्ध की पहचान हो गई थी लेकिन हम यह साबित करने में कामयाब रहे कि लखानी की गवाही पूरी तरह से काल्पनिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें