ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसिंगापुरः संसद के जरिए सामाजिक कार्य को विस्तार देना चाहते हैं भारतीय मूल के सांसद

सिंगापुरः संसद के जरिए सामाजिक कार्य को विस्तार देना चाहते हैं भारतीय मूल के सांसद

सिंगापुर संसद में भारतीय मूल के हाल ही में दो मनोनीत सदस्यों ने संसद में अपने कार्यकाल के दौरान सामाजिक और श्रम कार्य को विस्तार करने का लक्ष्य रखा है। इन दोनों के नाम उन नौ लोगों में शामिल हैं...

सिंगापुरः संसद के जरिए सामाजिक कार्य को विस्तार देना चाहते हैं भारतीय मूल के सांसद
एजेंसी,सिंगापुरFri, 28 Sep 2018 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंगापुर संसद में भारतीय मूल के हाल ही में दो मनोनीत सदस्यों ने संसद में अपने कार्यकाल के दौरान सामाजिक और श्रम कार्य को विस्तार करने का लक्ष्य रखा है। इन दोनों के नाम उन नौ लोगों में शामिल हैं जिन्हें संसद के लिए मनोनीत किया गया है।

लैंडिंग के दौरान बेकाबू हुआ प्लेन, फिसलकर समुद्र में जा पहुंचा, देखें VIDEO

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक सामुदायिक सेवा में बेहतरीन योगदान देने वाले 48 नामित सदस्यों में से इन नौ लोगों का चयन किया गया है। इन लोगों की सेवा संसद के आधे कार्यकाल के लिए होगी। संसद का कार्यकाल पांच साल का होता है। अब्बास अली मोहम्मद इरशाद (29) अपने छात्र जीवन से ही सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

सिंगापुर में भारतीय समुदाय की शुक्रवार को प्रकाशित एक साप्ताहिक समाचार पत्र तबला ने इरशाद के हवाले से कहा है, ''हम आज जो कुछ भी हैं अथवा जहां हैं, वहां तक पहुंचने में हमारे पूर्वजों ने काफी प्रयास किए हैं। हम शांति, समृद्धि और प्रगति को हल्के में नहीं ले सकते हैं। तमिल भाषी नेता को लगता है कि राजनीतिक उदासीनता एक मुद्दा है जिसका समाना सिंगापुर के युवा कर रहे हैं।

बुशरा ने की इमरान खान की तारीफ, 'पाकिस्तान के लोग खुशकिस्मत जो उन्हें ऐसा नेता मिला'

इसी तरह 50 वर्षीय अरासु दुरईसामी कामगारों को फिर से प्रशिक्षित करने की वकालत करते हैं। सिंगापुर पोर्ट वर्कर्स यूनियन के महासचिव ने बताया, ''मैं समझता हूं कि उद्योग में चुनौतियों से निपटने के लिए अपने श्रमिकों को पूरी तरह से प्रशिक्षित करने की जरूरत है। राष्ट्रपति हलीमा याकोब ने गुरुवार को एक समारोह के दौरान संसद के नौ नामित सदस्यों को नियुक्ति की जानकारी दी। सदस्यों का शपथ ग्रहण अगले सप्ताह होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें