ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशकनाडा में अब तक की सबसे बड़ी चोरी में भारतीय मूल का आरोपी करेगा सरेंडर, 400 किलो सोना चुराने का आरोप

कनाडा में अब तक की सबसे बड़ी चोरी में भारतीय मूल का आरोपी करेगा सरेंडर, 400 किलो सोना चुराने का आरोप

कनाडा में अब तक की सबसे बड़ी चोरी में शामिल भारतीय सरेंडर करेगा। 400 किलो सोने की चोरी में वांटेड एयर कनाडा के पूर्व प्रबंधक ने शुक्रवार को सीबीसी को बताया कि वह सरेंडर करने की तैयारी कर रहा है।

कनाडा में अब तक की सबसे बड़ी चोरी में भारतीय मूल का आरोपी करेगा सरेंडर, 400 किलो सोना चुराने का आरोप
Jagritiलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा के इतिहास में सबसे बड़ी 20 मिलियन डॉलर की सोने की चोरी में शामिल वांटेड शख्स सरेंडर करने की सोच रहा है। एयर कनाडा के पूर्व प्रबंधक ने शुक्रवार को कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प, सीबीसी को बताया है कि वह खुद को सौंपने की तैयारी कर रहा है। सिमरन प्रीत पनेसर पर टोरंटो के पियर्सन हवाई अड्डे से अप्रैल 2023 में हुई चोरी का आरोप हैं। उनके वकील ग्रेग लाफोंटेन ने सीबीसी को बताया कि पनेसर देश से बाहर हैं, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वे कहां हैं। लाफोंटेन ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि पनेसर अगले कुछ हफ्तों में स्वेच्छा से देश लौटने और सरेंडर करने की योजना बना रहा है।

वकील ने सीबीसी को बताया कि पनेसर को न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है और "जब यह छानबीन खत्म हो जायेगी, तो वह कोई भी गलत काम नहीं करेगा।" पुलिस ने कहा कि अप्रैल में उन्होंने छह लोगों को गिरफ्तार किया था और तीन और लोगों की तलाश कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एयर कनाडा के दो कर्मचारियों सहित संदिग्धों पर स्विट्जरलैंड से आने वाले 6,600 सोने की छड़ें, जिनका वजन करीब 400 किलो थी, को चुराने का आरोप है। इसके लिए उन्होंने एयरवे बिल में जालसाजी भी की थी। 

कनाडा पुलिस के मुताबिक चोरी 17 अप्रैल, 2024 को हुई थी। चोरों ने 6,600 शुद्ध गोल्‍ड बार से भरे 400 किलो के कंटेनर को जिसमें 25 लाख कनाडाई डॉलर भी था, स्‍टोरेज फैसिलिटी से चुरा लिया।।यह कंटेनर स्विटजरलैंड के ज्‍यूरिख एयरपोर्ट से टोरंटो एयरपोर्ट पर लाया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच कंटेनर को कार्गो से उतारकर रख दिया गया। दूसरे दिन पुलिस को पता चला कि सोना और कैश गायब हैं।