ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका में एक और भारतीय की पीट-पीटकर हत्या, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

अमेरिका में एक और भारतीय की पीट-पीटकर हत्या, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

वाशिंगटन डीसी के टेलीविजन स्टेशन डब्ल्यूयूएसए के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला कि तनेजा और एक अज्ञात व्यक्ति के बीच किसी बात पर बहस हुई। इनके बीच यह झगड़ा धीरे-धीरे हाथापाई में बदल गया।

अमेरिका में एक और भारतीय की पीट-पीटकर हत्या, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात
Niteesh Kumarएजेंसी,वाशिंगटनSat, 10 Feb 2024 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में वाशिंगटन के एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान पीटे जाने के कारण घायल भारतीय मूल के व्यक्ति की मौत हो गई। यूएस में हाल में भारतीय मूल के लोगों पर हमले की एक के बाद एक कई चिंताजनक घटनाएं सामने आई हैं। जांचकर्ताओं ने बताया कि शोटो रेस्तरां के बाहर 'फिफ्टीन्थ स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट' के 1100 ब्लॉक पर 2 फरवरी को यह घटना हुई। देर रात करीब 2 बजे इस मामले के संबंध में पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और उन्होंने 41 वर्षीय विवेक तनेजा नाम के भारतीय मूल के व्यक्ति को फुटपाथ पर गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया। उसे अस्पताल ले जाया गया।

वाशिंगटन डीसी के टेलीविजन स्टेशन डब्ल्यूयूएसए के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला कि तनेजा और एक अज्ञात व्यक्ति के बीच किसी बात पर बहस हुई। यह झगड़ा हाथापाई में बदल गया और आरोपी ने तनेजा को जमीन पर गिराकर उसका सिर फुटपाथ पर मारा। गंभीर रूप से घायल तनेजा की बुधवार को अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी की फुटेज CCTV से प्राप्त कर ली गई है।

US में इस साल भारतीय मूल के 4 छात्रों की मौत
तनेजा 'डायनेमो टेक्नोलॉजीज' के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे। इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका के शिकागो शहर में भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर लुटेरों ने हमला किया था। इससे पहले जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में नशे के आदी एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी। अमेरिका में इस साल भारतीय मूल के 4 अन्य छात्रों की मौत हुई है। इसे लेकर चिंता बढ़ती जा रही है और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर भी भारतीय मूल के लोगों ने इस मामले को उठाया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें