ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUK: भारतीय मूल के कारोबारी ने पार्किंग बनाने के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

UK: भारतीय मूल के कारोबारी ने पार्किंग बनाने के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

भारतीय मूल के एक होटल कारोबारी नौ मंजिला पार्किंग बनाने के अपने अधिकार के लिए ब्रिटेन के हीथ्रो हवाई अड्डा के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक सुरिंदर अरोड़ा नाम के...

UK: भारतीय मूल के कारोबारी ने पार्किंग बनाने के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा
एजेंसी,लंदनMon, 18 Jun 2018 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के एक होटल कारोबारी नौ मंजिला पार्किंग बनाने के अपने अधिकार के लिए ब्रिटेन के हीथ्रो हवाई अड्डा के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक सुरिंदर अरोड़ा नाम के भारतीय मूल के होटल मालिक हीथ्रो में अपनी जमीन पर नौ मंजिला कार पार्किंग बनाना चाहते हैं। वहीं, हीथ्रो हवाईअड्डा लिमिटेड ने दावा किया है कि केवल वही निर्माण का अधिकार रखता है। अरोड़ा ने इस दावे को ''हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

डीजल एमिशनः ऑडी के CEO रूपर्ट स्टैडलर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

स्थानीय योजना नियमों के मुताबिक हवाईअड्डा में अधिकतम 42,000 कारों के लिए पार्किंग की खातिर अनुमति है। पंजाब में जन्में अरोड़ा का मानना है कि यह सीमा समूचे हवाईअड्डा के लिए है, जिसमें एक हिस्से पर ही वह पार्किंग बनाना चाहते हैं और इसलिए उन्हें भी कार पार्किंग स्थल बनाने की इजाजत दी जानी चाहिए।

अखबार ने दावा किया है कि मौजूदा विवाद कार पार्किंग से कहीं अधिक चीजों को लेकर है। यह कानूनी लड़ाई प्रतिस्पर्धा को इजाजत दिए जाने के मुद्दे को लेकर है। वह हवाईअड्डा पर तीसरी हवाईपट्टी बनाने का अधिकार भी पाना चाहते हैं। उन्हें इस कोशिश में ब्रिटिश एयरवेज सहित अन्य एयरलाइनों का समर्थन प्राप्त है। वहीं , हीथ्रो ने दावा किया है कि हवाईपट्टी बनाने का एकमात्र अधिकार उसी का है।

ग्लासगो में अपने फैन्स की दीवानगी देखकर बिग बी हुए SHOCKED

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें