अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस्लाम विरोधी टिप्पणी पर भारतवंशी शेफ को नौकरी से हटाया

indian Chef

ट्विटर पर कथित इस्लाम विरोधी टिप्पणी डालने के कारण भारतीय मूल के एक लोकप्रिय शेफ को दुबई के एक होटल से नौकरी से निकाल दिया गया है। अतुल कोचर यहां के जेडब्ल्यू मेरियट मारक्विस होटल के रंगमहल रेस्तरां में कार्यरत थे। वह मिशेलिन स्टार हासिल करने वाले दूसरे भारतीय हैं।

मिशेलिन स्टार दुनियाभर के रेस्तरां और शेफ की रेटिंग प्रणाली है। उन्होंने अमेरिकी टीवी सिरीज ‘क्वांटिको’ के एक ऐपिसोड के लिए उसकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी। उस एपिसोड में भारतीय राष्ट्रवादियों को आतंकियों के रूप में दिखाया गया था।
 

अतुल ने बीते रविवार ट्वीट किया था, यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया, जो दो हजार वर्ष से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं। हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट हटा लिया और उसके लिए माफी मांगते हुए कहा, यह आवेश में आकर की गई बड़ी गलती थी।
 

लेकिन उनकी इस टिप्पणी को कई लोगों ने इस्लाम विरोधी बताया और सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अतुल को नौकरी से हटाने की मांग की। इसके बाद अतुल के नियोक्ता होटल के महाप्रबंधक बिल केफर ने कहा, शेफ अतुल कोचर द्वारा हाल में की गई टिप्पणी के बाद हमने रंगमहल के लिए उनके साथ किया गया अपना करार खत्म करने का फैसला किया है। करार खत्म होने के साथ अतुल अब इस रेस्तरां में काम नहीं करेंगे।
 

अतुल ने रेस्तरां से निकाले जाने को लेकर कहा कि वह इस फैसले से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा, जेडब्ल्यू मेरियट मरक्विस दुबई का फैसला काफी निराशाजनक है। लेकिन मैंने लोगों को जो दुख पहुंचाया है और होटल को जिस मुश्किल स्थिति में डाला है, उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मुझे उम्मीद है कि दुबई में रहने वाले मेरे दोस्त एवं शुभचिंतक मुझे माफी कर देंगे और आगे मेरा समर्थन करते रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian origin Chef removed from job on anti-Islamic remarks