Indian Man Arrest For Making Fool Nepali Youth Name of Jobs - भारतीय शख्स ने बेरोजगार नेपाली युवाओं से लाखों रुपए ठगा, नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी DA Image
16 दिसंबर, 2019|5:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय शख्स ने बेरोजगार नेपाली युवाओं से लाखों रुपए ठगा, नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

माल्टा में नौकरी दिलाने के नाम पर नेपाल के कई बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक भारतीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है। काठमांडू मेट्रोपोलिटन पुलिस सर्किल ने बताया कि गौतमबुद्धनगर के रहने वाले राहुल पांडे (23) ने वीजा प्रक्रिया शुल्क और सुरक्षा राशि के नाम पर 60 लाख रुपये की ठगी की।

माल्टा में बढ़िया नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है। पांडे नौकरी के आश्वासन के साथ उन्हें माल्टा भेजने के लिए दस्तावेजों पर फर्जी वीजा स्टांप भी लगाता था।

फर्जी नौकरी की पेशकश के झांसे में आए नौ भारतीय, संयुक्त अरब अमीरात में फंसे 

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी नौकरी की पेशकश के झांसे में आने के बाद नौ भारतीय संयुक्त अरब अमीरात में फंस गये हैं। खलीज टाईम्स की खबर के अनुसार केरल के ये सभी लोग अल ऐन और अजमान में फंसे हुए हैं। उनका दावा है कि वे व्हाट्सएप्प के जरिए शफीक नामक एजेंट से मिले थे और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा वीजा के लिए 70000 रुपये का भुगतान किया था।

यह घटना ऐसे समय में सामने आयी है जब कुछ महीने पहले दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने नौकरी के इच्छुक लोगों को संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी दिलाने के फर्जी इश्तहारों से दूर रहने का आह्वान किया था। वाणिज्य दूतावास ने कहा, ''नौकरी पाने को इच्छुक लोग नौकरी की ऐसी फर्जी पेशकश के जाल में नहीं फंसें तथा वे इस संबंध में वाणिज्य दूतावास से स्पष्टीकरण पा सकते हैं।"

इन नौ में एक और केरल के मलप्पुरम के निवासी फाजिल ने कहा, ''केरल में एक व्हाट्सएप्प संदेश साझा किया जा रहा था कि 15 दिनों के अंदर संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी पाएं और मुझे भी यह अग्रसारित मैसेज मिला। मैंने सोचा कि यह सही होगा और क्योंकि कई लोग रुचि ले रहे थे।" उसने कहा कि उसने एजेंट से बातचीत की थी जिसने उसे अल ऐन में एक सुपरमार्केट में नौकरी दिलाने का वादा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Man Arrest For Making Fool Nepali Youth Name of Jobs