ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारतीय बैंक ब्रिटेन में जल्द माल्या की कारों की बिक्री करेंगे

भारतीय बैंक ब्रिटेन में जल्द माल्या की कारों की बिक्री करेंगे

ब्रिटेन में एक प्रवर्तन अधिकारी जल्द ही शराब कारोबारी विजय माल्या की कारों के बेड़े की नीलामी करेगा। भारत से भागे हुए कारोबारी माल्या से 13 भारतीय बैंकों के बकाया कर्जों की वसूली की कार्रवाई के तहत...

भारतीय बैंक ब्रिटेन में जल्द माल्या की कारों की बिक्री करेंगे
एजेंसी,लंदनSat, 20 Oct 2018 04:17 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में एक प्रवर्तन अधिकारी जल्द ही शराब कारोबारी विजय माल्या की कारों के बेड़े की नीलामी करेगा। भारत से भागे हुए कारोबारी माल्या से 13 भारतीय बैंकों के बकाया कर्जों की वसूली की कार्रवाई के तहत यह कदम उठाया जा रहा है। बैंकों के वकीलों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। 

विधि कंपनी टीएलटी एलएलपी ने ब्रिटेन में इस संबंध में मई माह में एक बड़ी सफलता हासिल की थी। उस वक्त ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भारतीय बैंकों के पक्ष में फैसला देते हुए कहा था कि वे बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन के प्रमुख रहे माल्या और अन्य संबद्ध इकायों से 1.14 अरब पाउंड की वसूली करने के हकदार हैं।

इस विधि कंपनी ने कहा कि 62 वर्षीय माल्या की छह कारों की बिक्री की जाएगी। पिछले सप्ताह ब्रिटेन हाईकोर्ट ने इस बारे में प्रवर्तन को आदेश दिया है। माल्या की जिन कारों की बिक्री की जानी है उनमें 2016 की मिनी कंट्रीमैन, 2012 की माइबैक 62, 2006 की फेरारी एफ 430 स्पाइडर, 2014 की रेंज रोवर आटोबायोग्राफी सुपरचार्ज्ड, फेरारी एफ 512 एम और एक पॉर्शे केयेनी शामिल है।

अमृतसर में दशहरा देख रहे लोगों पर ट्रेन चढ़ी, 61 की मौत, 51 घायल

अमृतसर रेल हादसाः सिद्धू की पत्नी घटनास्थल पर नहीं रुकीं, निकल गईं घर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें