DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंकाई राष्ट्रपति की हत्या की 'साजिश' से वाकिफ भारतीय गिरफ्तार

sri lankan president (image courtesy: google)

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना की हत्या की कथित साजिश से वाकिफ एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। एक अदालत को यह जानकारी दी गई। श्रीलंकाई मीडिया ने इस शख्स की पहचान एम. थॉमस के तौर पर की है। सीआईडी के मुख्य इंस्पेक्टर रंजीत मुनासिंघे ने फोर्ट मजिस्ट्रेट की अदालत को बताया कि थॉमस को मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अभियान निदेशक नामल कुमारा के आवास से गिरफ्तार किया गया। कुमारा ने ही हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया था। 

VIDEO: अमेरिका के एयरपोर्ट पर होते-होते बची दो विमानों में टक्कर

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक मजिस्ट्रेट जयरत्ने ने अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को निर्देश दिया कि वह थॉमस के मामले की और जांच करें तथा अपने निष्कर्षों से अदालत को अवगत कराएं। थॉमस को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र के वराकापोला में कुमारा के घर गया हुआ था। कुमारा ने खुलासा किया था कि आतंकवाद जांच विभाग के पूर्व प्रभारी डीआईजी नालका डी सिल्वा ने सिरीसेना और रक्षा मंत्रालय के पूर्व सचिव गोटाभाया राजपक्षे की हत्या की कथित साजिश पर उनसे चर्चा की थी।

वैज्ञानिकों ने बताया दुनिया के सबसे बड़े 'पक्षी' का नाम, हो चुका है विलुप्त

कुमारा के खुलासों पर सीआईडी ने सिल्वा से पूछताछ की थी। जांच पूरी होने तक आतंकवाद ब्यूरो से उनका तबादला कर दिया गया है। अदालत को बताया गया कि कुमारा से अपने कथित संबंधों को लेकर हिरासत में लिया गया थॉमस पर्यटक वीजा पर श्रीलंका आया था, लेकिन वह तय समय से अधिक समय तक यहां रह गया। इस बीच, अदालत ने उन साउंड टेपों की प्रामाणिकता की जांच करने का आदेश दिया है जिसे कुमारा ने अपने और सिल्वा के बीच हुई बातचीत बताकर पेश किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian arrested for allegedly aware of murder plot of sri lankan president maithripala sirisena in sri lanka