DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेनः साथ आए भारत और पाकिस्तानी समूह, जानें क्या है मामला

साजिद जावेद (साभारः Politicalite)

लंदन में दक्षिण एशियाई लोगों की एकजुटता देखने का एक दुर्लभ मौका तब सामने आया जब इस हफ्ते ब्रिटेन के पहले ब्रिटिश एशियाई गृह मंत्री साजिद जावेद के स्वागत के लिये भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी समूह एक साथ आए। ब्रिटेन की सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ने दक्षिण एशियाई मूल के मतदाताओं के बीच पैठ के लिए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेशी समूह बनाए हैं।

इस देश के पूर्व पीएम ने पीठ पर उठाकर पत्नी को पार कराई सड़क, क्लिक कर जानिए कौन

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने पाकिस्तानी मूल के जावेद की, मंत्रिमंडल में वरिष्ठ पदों में से एक पर ''ऐतिहासिक'' नियुक्ति को लेकर गुरूवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया था। जावेद (48) ने कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा, ''यह एक उदाहरण है कि हमारे सभी समुदाय एक बेहद अच्छे दोस्त की तरह साथ काम कर रहे है। इस मौके पर जावेद के साथ उनकी मां, भाई, पत्नी और बच्चे भी मौजूद थे।

एयर होस्टेस को हवा में मिला मैरिज प्रपोजल, मगर गंवानी पड़ी नौकरी

जावेद एक पाकिस्तानी बस ड्राइवर के बेटे हैं। उनके पिता 1960 के दशक में ब्रिटेन आ गए थे। जावेद ने कहा, ''यह मेरे मम्मी-पापा की बदौलत है कि मैं यहां आपके सामने खड़ा हूं...हम जिस सांस्कृतिक विरासत का प्रतिनिधित्व करते हैं उससे कहीं बड़े हैं। हम इस देश की पेशकश का एक मुख्य हिस्सा हैं और ब्रिटिश समाज की एक अनिवार्य संपदा हैं। उन्होंने अपनी पूर्ववर्ती अंबर रूड के इस्तीफे के बाद इसी साल अप्रैल के अंत में ब्रिटेन के गृह मंत्री की जिम्मेदारी संभाली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian and pakistani groups come together for pakistan origin sajid javid in britain