DA Image
19 जनवरी, 2020|6:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेमोक्रेट सांसद के कश्मीर पर प्रस्ताव से भारतीय समुदाय नाराज

jammu and kashmir file pic

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने कहा है कि वे भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेट सांसद प्रमिला जयपाल से “ठगा हुआ और छला गया” महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने संसद में कश्मीर पर एक प्रस्ताव पेश किया है। जयपाल के इस कदम को राजनीतिक फायदा पाने की कोशिश बताया गया है। उन्होंने शुक्रवार (6 दिसंबर) को संसद में प्रस्ताव पेशकर भारत से जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द संचार पाबंदियों को खत्म करने और सभी निवासियों की धार्मिक स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने अमेरिका में दशकों से डेमोक्रेट का समर्थन किया है, हालांकि अब वे जयपाल के कदम से नाराज बताए जा रहे हैं। भारतीय अमेरिकी एटॉर्नी रवि बत्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उनके प्रस्ताव ने अमेरिका का मजाक उड़ाया है और भारत तथा अमेरिका के द्विपक्षीय संबंधों में हस्तक्षेप किया है।”

बत्रा ने कहा, “मैं प्रमिला जयपाल को पूरी तरह गैर-सिद्धान्तिक, गैर-अमेरिकी, हिंदू विरोधी और आंतक समर्थक के रूप में देखता हूं, जो बेशर्मी के साथ राजनीतिक बढ़त के लिए ऐसा कर रही हैं।” उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने भारत के संविधान के आधार पर कानून बनाया है। ऐसे में दिक्कत क्या है।”

स्वयंसेवी संगठन नालंदा इंटरनेशनल यूएसए के कार्यकारी निदेशक विभूति झा ने कहा कि मानवाधिकारों से बढ़कर मानव जीवन है और जयपाल जैसे डेमोक्रेट को भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian American community says feel betrayed cheated by Pramila Jayapal resolution on Kashmir