DA Image
2 अप्रैल, 2020|3:08|IST

अगली स्टोरी

भारत महान है, यात्रा बेहद कामयाब रही: अमेरिका में लैंड करते ही डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट

donald trump and narendra modi in ahmedabad during  namaste trump  event   donald trump twitter 24 f

भारत की दो दिवसीय गर्मजोशीपूर्ण यात्रा और भव्य स्वागत से अभिभूत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार (26 फरवरी) को कहा कि ''भारत महान है और उनकी व्यस्त यात्रा अत्यंत सफल रही।" ट्रंप की 24 से 25 फरवरी तक हुई दो दिवसीय भारत यात्रा में उनकी पत्नी मेलानिया और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन सहित अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत यात्रा पर गया था।

ट्रंप अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली गए। कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद ट्रंप मंगलवार (25 फरवरी) को स्वदेश लौट आए। ट्रंप ने 36 घंटे की अपनी भारत यात्रा के उपरांत अमेरिका में अपने विमान के उतरने के बाद ट्वीट किया, ''अभी-अभी उतरा हूं। भारत महान है, यात्रा अत्यंत सफल रही।"

मंगलवार (25 फरवरी) को ट्रंप के अमेरिका रवाना होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत आने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति का धन्यवाद व्यक्त किया और उन्होंने भी ट्रंप की इस यात्रा को ''बेहद सफल" बताया। मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ''भारत-अमेरिका मित्रता से हमारे देशों के लोगों और विश्व को लाभ होता है।"

यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका ने मंगलवार (25 फरवरी) को तीन अरब डॉलर के रक्षा समझौतों को अंतिम रूप दिया जिसके तहत भारत के सशस्त्र बलों के लिए अमेरिका की दो बड़ी रक्षा कंपनियों से 30 सैन्य हेलीकॉटर खरीदे जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ताजमहल देखने आगरा पहुंचे थे और फिर 24 फरवरी की शाम वह नई दिल्ली पहुंचे, जहां राष्ट्रपति भवन में उनका भव्य स्वागत किया गया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके सम्मान में रात्रिभोज की मेजबानी की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India was great trip very successful Tweeted By Donald Trump After landed in US