India to host Gandhi March in Netherlands on his birth anniversary - नीदरलैंड में 'गांधी मार्च' का आयोजन करेगा भारत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
#बापू@150

नीदरलैंड में 'गांधी मार्च' का आयोजन करेगा भारत

Gandhi March in Netherlands in 2017 (File Photo)

भारत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के दो साल लम्बे समारोह की शुरूआत करने के लिए रविवार को नीदरलैंड में 'गांधी मार्च का आयोजन करेगा। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, भारतीय दूतावास द्वारा सोमवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार 'गांधी मार्च हेग में ऐतिहासिक पीस पैलेस से ग्रोटे कर्क तक आयोजित किया जायेगा। बयान के अनुसार 'गांधी मार्च में सभी देशों के लोग और विभिन्न देशों के लगभग 20 राजदूतों की भागीदारी देखने को मिलेगी।

आध्यात्मिक गुरु 'श्री एम, नीदरलैंड में भारत के राजदूत वेणु राजमणि, द हेग के डिप्टी मेयर और अमेरिका, इंडोनेशिया तथा अफगानिस्तान के राजदूत मार्च में शामिल होने वाले लोगों को संबोधित करेंगे। मार्च अहिंसा के संदेश पर प्रकाश डालने वाले बहुराष्ट्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न होगा। दो अक्तूबर को गांधी जयंती के मौके पर द हेग, एम्सटर्डम, उट्रेच और जोइटिरमीर में पांच अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे। नीदरलैंड का भारत और महात्मा गांधी से एक विशेष संबंध रहा है। नीदरलैंड में लगभग 30 सड़कें महात्मा गांधी के नाम से हैं और शायद भारत के बाहर दुनिया में किसी स्थान पर यह सबसे ज्यादा है।

नियंत्रण रेखा के पार एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत : सेना प्रमुख

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India to host Gandhi March in Netherlands on his birth anniversary