ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारत ने यूएन में कश्मीर मुद्दे उठाने पर पाकिस्तान को लगाई फटकार

भारत ने यूएन में कश्मीर मुद्दे उठाने पर पाकिस्तान को लगाई फटकार

भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई है। भारत ने पाकिस्तान की खिंचाई करते हुए कहा कि देश अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए खाली बयानबाजी...

भारत ने यूएन में कश्मीर मुद्दे उठाने पर पाकिस्तान को लगाई फटकार
एजेंसी ,संयुक्त राष्ट्र।Sat, 19 Oct 2019 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई है। भारत ने पाकिस्तान की खिंचाई करते हुए कहा कि देश अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए खाली बयानबाजी करता है और लगातार आरोप गढ़ने में लगा रहता है।
 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में मंत्री दीपक मिश्रा ने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी यह टिप्पणी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी के एक बयान की प्रतिक्रिया में थी, जिन्होंने पिछले सप्ताह विश्व निकाय के एक मंच पर बोलते हुए जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर फिर से राग अलापा था। लोधी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के फैसले का हवाला देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे के समाधान के बिना संयुक्त राष्ट्र का अनौपनिवेशीकरण को खत्म करने का एजेंडा अधूरा रहेगा।
 

मिश्रा ने बुधवार को कहा कि मंच पर जानबूझकर विषय से भटकाने की कोशिश की जा रही है और अनुचित टिप्पणियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा, वह अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए खाली बयानबाजी करते रहते हैं और घटिया तथा बेबुनियाद आरोपों को फैलाने में लगे रहते हैं। मिश्रा ने समिति को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के बाद से 80 से अधिक पूर्व उपनिवेशों ने स्वतंत्रता प्राप्त की है और संयुक्त राष्ट्र के परिवार में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: सेना प्रमुख ने कहा, FATF की चेतावनी के बाद पाकिस्तान दबाव में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें