DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इमरान खान बोले, चुनाव के बाद भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते बेहतर होंगे

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान (AP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि आगामी आम चुनावों के बाद भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ उनके देश के संबंध बेहतर होंगे। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढ़ाया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में और तनाव आ गया। भारत में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में होने हैं। चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी।

करतारपुर कॉरिडोर: सिख अमेरिकी नागरिकों ने कहा, पाकिस्तान के साथ तनाव नहीं बढ़ाए भारत

खान ने यहां एक समारोह में वीजा सुधारों की घोषणा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को विश्वास है कि उसने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढ़ाया है। पर्यटकों और निवेशकों का आकर्षित करने के प्रयासों के तहत ऑनलाइन वीजा सहित अन्य महत्वपूर्ण सुधारों की घोषणा करते हुए खान ने कहा, ''उनके चुनावों के बाद, भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ पाकिस्तान के संबंध बेहतर होंगे।" उन्होंने कहा, ''हमारे सभी पड़ोसियों के साथ बेहतर संबंध होंगे और शांतिपूर्ण पाकिस्तान समृद्ध पाकिस्तान होगा।"

मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने में असफलता क्षेत्रीय स्थिरता और शांति के लिए खतरा : अमेरिका

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने ट्वीट किया है कि नयी ई-वीजा सुविधा 175 देशों के यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। खान ने कहा कि ये सुधार देश को 60 के दशक में ले जाएंगे जब पाकिस्तान तेजी से प्रगति कर रहा था। उन्होंने कहा, ''यह खुले देश की दिशा में पहला कदम है, नया पाकिस्तान के लिए।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Pakistan Relations Lok Sabha Elections 2019 Imran Khan