DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करतारपुर गलियारे पर पाक-भारत के विशेषज्ञ एकमत नहीं

India, Pakistan talks have begun at Attari in Amritsar to discuss and finalize the modalities for th

करतारपुर गलियारे के तहत रावी खादर के ऊपर पुल निर्माण पर भारत और पाक के तकनीकि विशेषज्ञ एकमत नहीं हो पा रह हैं। जिस कारण करतारपुर गलियारे का काम फिलहाल रुक गया है। यह गलियार पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के डेरा बाबा नानक से जोड़ता है। पाकिस्तान और भारत के विशेषज्ञों ने सोमवार को करतारपुर जीरो प्वाइंट पर गलियारे की कार्य प्रणाली पर चर्चा के लिए बैठक की।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक करीब एक घंटे चली बैठक बेनतीजा निकली। भारत रावी नदी के ऊपर एक किलोमीटर लंबा पुल बनाना चाहता है जबकि पाकिस्तान ने सड़क बनाने की आवश्यकता जताई। भारतीय अधिकारियों ने नदी में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर सड़क निर्माण पर आपत्ति जताई।

हालांकि, पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि सड़क के चारों ओर बांध बनाया जा सकता है और बाढ़ के पानी से बचने के लिए सड़क का झुकाव ऊंचा रखा जाता है। जिसके बाद दोनों पक्ष की असहमति के चलते यह बैठक बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई। इसके अतिरिक्त दोनों देश आगामी बैठक की तिथि पर भी सहमत नहीं हो पाए।

बैठक में यह शामिल हुए
भारतीय समूह में विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय, भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल थे। वहीं पाकिस्तानी पक्ष का प्रतिनिधित्व संघीय जांच एजेंसी, सीमा शुल्क, निर्माण, पाकिस्तान रेंजर्स पंजाब और सर्वे ऑफ पाकिस्तान के अधिकारियों ने किया। इससे पहले दोनों पक्षों के तकनीकी विशेषज्ञों और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने इसी स्थान पर अप्रैल में वार्ता की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Pakistan Official differ on Kartarpur Corridor Project