India offers Sri Lanka full support to fight Jihadi terrorism - 'जिहादी आतंकवाद' से मुकाबले के लिए भारत ने की श्रीलंका को मदद की पेशकश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'जिहादी आतंकवाद' से मुकाबले के लिए भारत ने की श्रीलंका को मदद की पेशकश

sri lanka blast

भारत ने ''जिहादी आतंकवाद" के साझा खतरे से निपटने में श्रीलंका को अपने पूरे समर्थन की पेशकश की है। भारत ने 'ईस्टर संडे के दिन श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 11 भारतीयों सहित करीब 260 लोगों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद इस पड़ोसी देश से यह पेशकश की है।

यहां भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त तरणजीत सिंह संधु ने कैंडी के श्री डलाडा मालीगावा या 'सेक्रेड टूथ' रेलिक मंदिर में दो शीर्ष बौद्ध भिक्षुओं से अपनी हालिया मुलाकात के दौरान मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर भी चर्चा की।

बयान में कहा गया है कि उच्चायुक्त ने महानायके थेरोस के साथ मौजूदा सुरक्षा स्थिति की चर्चा की और जिहादी आतंकवाद के साझा खतरे से निपटने में श्रीलंका को भारत के पूर्ण समर्थन की पेशकश की। बयान में कहा गया कि महानायके थेरोस ने श्रीलंका के प्रति भारत के बेशर्त और मजबूत समर्थन की तारीफ की। 

गौरतलब है कि ईस्टर संडे के दिन तीन लक्जरी होटलों, तीन चर्च और दो अन्य जगहों को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने निशाना बनाया था। इस हमले में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India offers Sri Lanka full support to fight Jihadi terrorism