India looks forward to host Bangladesh PM Sheikh Hasina in October Says EAM Jaishankar - भारत को अक्तूबर में बांग्लादेश की PM हसीना की मेजबानी का इंतजार: EAM जयशंकर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को अक्तूबर में बांग्लादेश की PM हसीना की मेजबानी का इंतजार: EAM जयशंकर

s jaishankar meet sheikh hasina  ihcdhaka twitter 20 august  2019

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि भारत अक्तूबर में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की मेजबानी के लिए उत्सुक है। विदेश मंत्री ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मुलाकात की और आपसी हितों के मुद्दों पर ''सार्थक" चर्चा की। जयशंकर बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। विदेश मंत्री बनने के बाद जयशंकर की यह पहली बांग्लादेश यात्रा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया,''विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। आतिथ्य-सत्कार के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत को अक्तूबर में उनकी यात्रा का इंतजार है। आपसी हित के मुद्दों पर उन्होंने सार्थक बातचीत की।"

डोनाल्ड ट्रंप की इमरान खान को नसीहत, भारत के खिलाफ संभल कर करें बयानबाजी

इससे पहले, अपने बांग्लादेशी समकक्ष ए के अब्दुल मोमेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद जयशंकर ने कहा कि साझा हित के मुद्दों पर सार्थक बातचीत हुई। ढाका में भारतीय उच्चायोग ने जयशंकर के हवाले से कहा कि भारत अक्तूबर में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की मेजबानी के लिए उत्सुक है।

उन्होंने कहा कि संबंध रणनीतिक भागीदारी से आगे के हैं और पूर्व में विदेश सचिव के तौर पर और अब विदेश मंत्री के तौर पर इस संबंध के साथ जुड़ना उनका सौभाग्य है। उन्होंने कहा, ''हमारा मानना है कि जब सुरक्षा की बात आती है, अपराध, आतंकवाद और अतिवाद के खिलाफ वृहद भागीदारी से दोनों देशों के लोगों को सीधा फायदा मिलता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India looks forward to host Bangladesh PM Sheikh Hasina in October Says EAM Jaishankar