ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन के इशारे पर रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत ने सौंपे वेंटिलेटर, बचेगी गंभीर मरीजों की जान

चीन के इशारे पर रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत ने सौंपे वेंटिलेटर, बचेगी गंभीर मरीजों की जान

चीन के इशारे पर इन दिनों भारत के संग रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए 10 वेंटिलेटर सौंपे हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए वेंटिलेटर्स...

चीन के इशारे पर रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत ने सौंपे वेंटिलेटर, बचेगी गंभीर मरीजों की जान
एएनआई,काठमांडूSun, 09 Aug 2020 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के इशारे पर इन दिनों भारत के संग रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए 10 वेंटिलेटर सौंपे हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए वेंटिलेटर्स की आवश्यकता होती है। नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22 हजार से अधिक हो चुकी है। 

नेपाल के प्रमुख अखबार काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल विशेषकर काठमांडू में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह से हॉस्पिटल फुल हो गए हैं। संसाधन कम पड़ रहे हैं। ऐसे में भारत ने रविवार को नेपाल को 10 वेंटिलेटर सौंपे। काठमांडू में भारत के राजदूत विनय मोहन कवत्रा ने सेना मुख्यालय में चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल पूर्ण चंद्र थापा को ये वेंटिलेटर सौंपे हैं।

गौरतलब है कि नेपाल और भारत का रिश्ता सदियों से बेहद दोस्ताना रहा है। हर मुश्किल वक्त में दोनों पड़ोसी एक दूसरे के साथ खड़े नजर आए हैं। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से नेपाल की ओर से कुछ ऐसे कदम उठाए गए जिससे कुछ तनाव उत्पन्न हुआ है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के इशारे पर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारतीय इलाकों को नेपाल के नए नक्शे में शामिल कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें