DA Image
19 सितम्बर, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

चीन के इशारे पर रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत ने सौंपे वेंटिलेटर, बचेगी गंभीर मरीजों की जान

ventilators to nepal

चीन के इशारे पर इन दिनों भारत के संग रिश्ता खराब करने पर तुले नेपाल को भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए 10 वेंटिलेटर सौंपे हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए वेंटिलेटर्स की आवश्यकता होती है। नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22 हजार से अधिक हो चुकी है। 

नेपाल के प्रमुख अखबार काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल विशेषकर काठमांडू में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह से हॉस्पिटल फुल हो गए हैं। संसाधन कम पड़ रहे हैं। ऐसे में भारत ने रविवार को नेपाल को 10 वेंटिलेटर सौंपे। काठमांडू में भारत के राजदूत विनय मोहन कवत्रा ने सेना मुख्यालय में चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल पूर्ण चंद्र थापा को ये वेंटिलेटर सौंपे हैं।

गौरतलब है कि नेपाल और भारत का रिश्ता सदियों से बेहद दोस्ताना रहा है। हर मुश्किल वक्त में दोनों पड़ोसी एक दूसरे के साथ खड़े नजर आए हैं। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से नेपाल की ओर से कुछ ऐसे कदम उठाए गए जिससे कुछ तनाव उत्पन्न हुआ है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के इशारे पर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारतीय इलाकों को नेपाल के नए नक्शे में शामिल कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India hands over ten ventilators to Nepal Chief of Army Staff General Purna Chandra Thapa