ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारत ने यूएन में पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताया

भारत ने यूएन में पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताया

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताया है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान का आतंकवाद को राज्य की नीति के रूप में इस्तेमाल करना मुख्य समस्या है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एक सुर में...

भारत ने यूएन में पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताया
एजेंसियां ,संयुक्त राष्ट्र|Sat, 09 Mar 2019 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताया है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान का आतंकवाद को राज्य की नीति के रूप में इस्तेमाल करना मुख्य समस्या है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एक सुर में आतंकवाद और आतंकियों की निंदा करनी चाहिए।

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत राजीव चंद्र ने गुरुवार को कहा, आतंकवाद मानवाधिकारों का सबसे मौलिक उल्लंघन है। हम इसे नजरअंदाज करके खुद जोखिम लेते हैं। वह मानवाधिकार परिषद के 40वें सत्र को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, मुख्य समस्या सीमापार आतंकवाद और पाकिस्तान द्वारा राज्य की नीति के हथियार के तौर पर आतंकवाद का इस्तेमाल करना है। इस तथ्य पर पूर्ण रूप से गौर किया जाना चाहिए। चंद्र ने आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने पर संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में आम सहमति का आह्वान किया।

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर राजदूत ने कहा, राज्य पर भारत का नजरिया मानवाधिकार परिषद में पहले ही साफ किया जा चुका है। पूरा जम्मू-कश्मीर राज्य भारत का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान हमारी जमीन के एक हिस्से पर अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए है।

पाकिस्तान को 'खुश' कर रहे हैं हवाई हमले के सबूत मांगने वाले: पीएम मोदी

PAK ने भारत पर हमला करने वाले आतंकी समूहों पर कभी ठोस कार्रवाई नहीं की

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें