ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हराने वाला निर्दलीय प्रत्याशी अयोग्य घोषित

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हराने वाला निर्दलीय प्रत्याशी अयोग्य घोषित

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने सोमवार को उस निर्दलीय नेता को अयोग्य ठहरा दिया, जिसने पंजाब विधानसभा चुनाव में देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हराया था। चुनाव में हार के कारण राजनीतिक रूप से...

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हराने वाला निर्दलीय प्रत्याशी अयोग्य घोषित
एजेंसियां,लाहौर।Tue, 02 Oct 2018 08:16 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने सोमवार को उस निर्दलीय नेता को अयोग्य ठहरा दिया, जिसने पंजाब विधानसभा चुनाव में देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को हराया था। चुनाव में हार के कारण राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत में कुरैशी के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीदें धाराशायी हो गई थीं।
 

निर्दलीय उम्मीदवार मुहम्मद सलमान ने 25 जुलाई को हुए चुनाव के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कुरैशी को पीपी-217 मुल्तान से हराया था। लेकिन एक अनिवार्य उम्र सीमा को पूरा नहीं करने के कारण सलमान को अयोग्य ठहरा दिया गया।

चुनाव आयोग ने एक याचिका पर यह निर्णय दिया, जिसमें कहा गया था कि सलमान विधायक नहीं बन सकते क्योंकि वह उम्र संबंधी पात्रता को पूरा नहीं करते। चुनाव आयोग ने कहा, राष्ट्रीय आंकड़ा पंजीकरण प्राधिकरण (एनएडीआरए) के रिकॉर्ड के मुताबिक मुहम्मद सलमान की उम्र 25 वर्ष से कम है। इस प्रकार वह चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं। आयोग ने उनकी जीत की अधिसूचना को भी वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें: आतंक पर पाक का खोखला दावा: मंत्री ने आतंकी हाफिज सईद संग साझा किया मंच

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें