DA Image
10 जनवरी, 2021|12:13|IST

अगली स्टोरी

नए साल में डोनाल्‍ड ट्रंप ने अप्रवासी कामगारों को दिया झटका, अमेरिका में वीजा प्रतिबंध मार्च तक के लिए बढ़ाया

donald trump holds 1st rally since contracting coronavirus

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए साल में अप्रवासी कामगारों को झटका दिया है। उन्होंने पहले से लगे वर्किंग वीजा पर प्रतिबंधों को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब 31 मार्च 2021 तक प्रतिबंध लगा रहेगा। प्रेसिडेंट ट्रंप ने गुरुवार को इससे संबंधित एक आदेश पर अपने हस्ताक्षर कर दिए।

ट्रंप प्रशासन के फैसले में लिखा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के श्रम बाजार और अमेरिकी समुदायों के स्वास्थ्य पर COVID-19 का प्रभाव वर्तमान राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है। घोषणा पत्र में बेरोजगारी की दर, राज्यों द्वारा जारी व्यवसायों पर महामारी संबंधी प्रतिबंध और जून से कोरोनोवायरस संक्रमण के बढ़ने का हवाला भी दिया गया है।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन 20 जनवरी को पदभार ग्रहण करने वाले हैं। उन्होंने इन प्रतिबंधों की आलोचना की है। हालांकि उन्होंने अभी तक यह नहीं कहा है कि क्या वे तुरंत उन्हें उलट देंगे। आपको बता दें कि कम से कम 20 मिलियन लोग संयुक्त राज्य में बेरोजगारी के लाभ पर बने हुए हैं।

अक्टूबर में, कैलिफोर्निया में एक संघीय न्यायाधीश ने विदेशी अतिथि श्रमिकों पर ट्रंप के प्रतिबंध को अवरुद्ध कर दिया क्योंकि यह सैकड़ों हजारों अमेरिकी व्यवसायों पर लागू होता था जो अदालत में लड़ते थे। न्यायाधीश ने कहा कि प्रतिबंध से व्यवसायों को अपूरणीय क्षति होगी और उनके संचालन में हस्तक्षेप करके उन्हें कर्मचारियों को बंद करने और खुले पदों को बंद करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In the new year Donald Trump shocks immigrant workers extends visa restrictions in the US until March