ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटेन के PM बोरिस ने भारतीय उच्चायोग के सामने हिंसक प्रदर्शन पर जताया खेद

ब्रिटेन के PM बोरिस ने भारतीय उच्चायोग के सामने हिंसक प्रदर्शन पर जताया खेद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से फोन पर बात की। इस दौरान मोदी ने जॉनसन के सामने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने...

ब्रिटेन के PM बोरिस ने भारतीय उच्चायोग के सामने हिंसक प्रदर्शन पर जताया खेद
नई दिल्ली, एजेंसीWed, 21 Aug 2019 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से फोन पर बात की। इस दौरान मोदी ने जॉनसन के सामने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने हिंसक प्रदर्शन का मुद्दा उठाया। इसपर जॉनसन ने खेद जताते हुए उचित कार्रवाई की बात की। 

इसके साथ ही ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भारतीय उच्चायोग को सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया। बातचीत के दौरान मोदी ने जॉनसन को प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी और दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने की बात कही। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस पर लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानी समर्थकों द्वारा प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। इसपर भारत ने ब्रिटेन के सामने अपनी चिंता प्रकट की। 

जॉनसन के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि आतंकवाद से दुनिया के सभी हिस्से प्रभावित हैं इनमें भारत और यूरोप भी है। उन्होंने आतंकवाद के खतरों से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाने पर जोर दिया। विशेषकर आईएस जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ। दोनों नेताओं के बीच फ्रांस में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में वार्ता करने पर भी सहमति बनी। 

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें