ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशगिलगिट-बल्टिस्तान:टैक्स कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, लग रहे PAK विरोधी नारे-VIDEO

गिलगिट-बल्टिस्तान:टैक्स कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, लग रहे PAK विरोधी नारे-VIDEO

गिलगिट-बल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार की ओर से लागू किए गए टैक्सेसन सिस्टम को अवैध बताते हुए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक  स्कार्डू में...

गिलगिट-बल्टिस्तान:टैक्स कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, लग रहे PAK विरोधी नारे-VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इस्लामाबादSat, 18 Nov 2017 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

गिलगिट-बल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार की ओर से लागू किए गए टैक्सेसन सिस्टम को अवैध बताते हुए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक  स्कार्डू में पाक्स्तिान सरकार की टैक्स नीति के विरोध में बड़ी संख्या में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गिलगिट बल्टिस्तान के व्यापारियों का कहना है कि वे इसी जोश और नाराजगी के साथ पाकिस्तान सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध जारी रखेंगे, जबतक इसे वापस नहीं लिया जाता। 

पाकिस्तान सरकार के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन मुज्जफराबाद, रावलाकोट, कोटली, गिलगिट और हजिरा सहित अन्य कई स्थानों पर भी जारी है। लोग पाकिस्तान विरोधी नारे लगा रहे हैं और सरकार से इस क्षेत्र से सेना को हटाने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी गत 22 अक्टूबर को गिलगिट बल्टिस्तान क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और 'ब्लैक डे' मनाया था। दरअसल, 22 अक्टूबर 1947 को ही पाकिस्तानी सेना ने तत्कालीन जम्मू-कश्मीर रियासत के इस हिस्से में घुसपैठ कर कब्जा कर लिया था। गिलगित बल्टिस्तान के लोग पाकिस्तान से अपनी आजादी की मांग करते हैं और इसके विरोध में ही 22 अक्टूबर को 'काला दिवस' के रूप में मनाते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें