ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पर पाक छोड़ने की मनाही, कभी भी हो सकती हैं गिरफ्तार

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पर पाक छोड़ने की मनाही, कभी भी हो सकती हैं गिरफ्तार

अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का नाम उस लिस्ट में जोड़ा गया है, जिसमें वह देश से बाहर नहीं जा सकती। वह कभी भी गिरफ्तार हो सकती हैं।

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पर पाक छोड़ने की मनाही, कभी भी हो सकती हैं गिरफ्तार
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादTue, 14 Nov 2023 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान  पहले ही जेल की हवा काट रहे हैं, अब उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रिपोर्ट है कि भ्रष्टाचार मामले में पाक की राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनएबी ने उन्हें पाकिस्तान से बाहर न निकलने का निर्देश दिया है। अल कादिर ट्रस्ट मामले में वो कभी भी गिरफ्तार हो सकती हैं। सोमवार को वह मामले की पूछताछ के लिए एनएबी के सामने पेश हुईं।

पाकिस्तान की सरकार ने इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को फरवरी 2024 के चुनावों से पहले बड़ा झटका दिया है। तोशखाना मामले में इमरान खान पहले ही जेल में सजा काट रहे हैं। अब उनकी पत्नी बुशरा बीबी का नाम 'एग्जिट कंट्रोल लिस्ट'में जोड़ा गया। इस लिस्ट में शामिल लोगों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध है। बुशरा बीबी की गिरफ्तारी की चर्चाएं भी तेज हैं।

बीबी सोमवार को अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए वह एनएबी के सामने पेश हुईं। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि उनसे ट्रस्ट के गठन के पीछे के कारण और उनके करीबी दोस्त फरहत शहजादी उर्फ ​​फरहत गोगी इस मामले से कैसे जुड़े? इस बारे में पूछताछ की गई।

बुशरा बीबी के खिलाफ सबूत हाथ लगे
सूत्रों के मुताबिक, NAB के हाथ उनके खिलाफ कुछ अहम सबूत लगे हैं, जो साबित होने पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। सीएनएन-न्यूज18 ने पहले रिपोर्ट दी थी कि सूत्रों के मुताबिक, सबूतों के कारण बीबी की गिरफ्तारी हो सकती है। 

अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामला
अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार के तार पीटीआई प्रमुख खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी से जुड़े हुए हैं। यह अल कादिर ट्रस्ट यूनिवर्सिटी से जुड़ा है। इमरान, बुशरा बीबी और उनके एक अन्य सहयोगी ने अल कादिर ट्रस्ट की स्थापना की थी। इसका उद्देश्य पंजाब के सोहावा तहसील में लोगों को अच्छी शिक्षा देने के लिए एक विश्वविद्यालय की स्थापना करना था। इमरान और उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने दान की गई जमीन के दस्तावेजों में हेर-फेर की और 50 बिलियन पाकिस्तानी रुपए को वैध बनाने के लिए यह प्रपंच रचा। इस मामले में इमरान खान की भी गिरफ्तारी हुई थी, हालांकि वह बाद में जमानत पर रिहा हो गए थे। इस प्रकरण में उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी आरोपी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें