ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तान की 'आंच' लंदन पहुंची, इमरान और शरीफ के समर्थकों में मारपीट

पाकिस्तान की 'आंच' लंदन पहुंची, इमरान और शरीफ के समर्थकों में मारपीट

रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन स्थित नवाज शरीफ के आवास के बाहर उनके समर्थक जुटे हुए थे, इसी बीच वहां इमरान खान के समर्थक भी पहुंच गए। देखते ही देखते किसी बात पर दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई।

पाकिस्तान की 'आंच' लंदन पहुंची, इमरान और शरीफ के समर्थकों में मारपीट
Gauravलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Apr 2022 08:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इमरान खान की बेदखली के बाद पाकिस्तान में नई सरकार बनने की कवायद शुरू हो गई है। इसी बीच लंदन में पूर्व पीएम नवाज शरीफ के समर्थकों और इमरान के समर्थकों के बीच मारपीट की खबर है। बताया जा रहा है कि लंदन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थक आपस में भिड़ गए। यह सब तब हुआ जब नवाज शरीफ के घर के बाहर उनके समर्थक खुशी मना रहे थे, तभी इमरान के समर्थक भी वहां पहुंच गए।

दरअसल, पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन का प्रभाव लंदन में देखने को मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन स्थित नवाज शरीफ के आवास के बाहर उनके समर्थक जुटे हुए थे, इसी बीच वहां इमरान खान के समर्थक भी पहुंच गए। देखते ही देखते किसी बात पर दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई। फिलहाल यह बताया जा रहा है कि आपस में झगड़ रहे दोनों तरफ के समर्थकों को वहां से हटाया गया है।

यह सब तब हुआ जब पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिर गई है। इससे पहले भी हाल ही में लंदन स्थित नवाज शरीफ के दफ्तर पर हमला किए जाने की बात सामने आई थी। वहां नवाज शरीफ पर दो बार हमले की कोशिश की गई थी। बताया गया था इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि कुछ लोगों को गंभीर चोट आई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फिलहाल इधर पाकिस्तान में लंबे गतिरोध के बाद नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के चलते इमरान खान सरकार गिर गई है। इसके साथ ही अब वहां नई सरकार बनने की कवायदें तेज हो गई हैं। अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद इमरान खान ने ट्वीट किया कि विदेशी साजिश के खिलाफ फिर से आजादी का संघर्ष शुरू हो गया है। उन्होंने यह भी लिखा कि हमेशा पाकिस्तान के लोग अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।

बता दें कि नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव को रोकने के कई प्रयासों के बावजूद वोटिंग हुई। 342 सदस्यीय सदन में 174 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। सत्ता से बेदखल होते ही इमरान पर पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। वह देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे, वहीं उनकी पार्टी के नेता के घर छापा मारा गया है। अविश्वास प्रस्ताव में इमरान की हार के बाद अब शाहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है।

epaper