ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशएससीओ सम्मेलन के ओपनिंग समारोह में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से फिर हुई ये चूक

एससीओ सम्मेलन के ओपनिंग समारोह में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से फिर हुई ये चूक

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर से डिप्लोमेटिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। लेकिन, इस बार जगह थी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक। गुरुवार को...

At SCO opening ceremony, Imran Khan slipped up again on diplomatic protocol
1/ 2At SCO opening ceremony, Imran Khan slipped up again on diplomatic protocol
Prime Minister of Pakistan Imran Khan yet again broke the diplomatic protocol, this time at the opening ceremony of the Shanghai Cooperation Organisation (SCO) Summit held in Kyrgyzstan’s capital Bishkek on Thursday.(PTI)
2/ 2Prime Minister of Pakistan Imran Khan yet again broke the diplomatic protocol, this time at the opening ceremony of the Shanghai Cooperation Organisation (SCO) Summit held in Kyrgyzstan’s capital Bishkek on Thursday.(PTI)
हिटी,बिश्केक।Fri, 14 Jun 2019 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर से डिप्लोमेटिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। लेकिन, इस बार जगह थी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक। गुरुवार को बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के ओपनिंग समारोह के दौरान इमरान खान से यह चूक हुई।

पाकिस्तान तरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के ट्वीटर हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो में यह देखा जा सकता है कि जिस वक्त राष्ट्राध्यक्ष हॉल के अंदर प्रवेश कर रहे थे, सभी लोग अपनी सीट से उठ कर खड़े हो गए। जब इमरान को इस बात का एहसास हुआ कि उन्हें छोड़कर बाकी सभी लोग अपनी सीट से उठकर खड़ें हैं तो फिर वे फौरन उठकर खड़े हुए और जल्द ही अन्य लोगों के बैठने से पहले ही बैठ गए।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने की गनी से मुलाकात, अफगान शांति में भारत की भूमिका पर चर्चा

इससे पहले, इमरान खान ने इस महीने की शुरुआत में 14वें इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) सम्मेलन के दौरान सऊदी अरब में डिप्लोमेटिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। सम्मेलन से इतर सउदी किंग सलमान बिन अब्दुल्लाजिज के सात बैठक के दौरान, इमरान ने किंग सलमान के ट्रांसलेटर से बात की और जब तक कि वे बात अनुवाद कर किंग सलमान को कही जाती, उससे पहले ही इमरान वहां से चले गए।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी सर्कुलेट हुआ और दोनों ही देश पाकिस्तान और सऊदी अरब ने किंग का अनादर करने के लिए इमरान खान की आलोचना की। गौरतलब है कि किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन सदस्य देशों के नेताओं के तौर पर इमरान खान के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आतंकवाद का पोषण कर रहे देशों को ठहराया जाना चाहिए जिम्मेदार-पीएम मोदी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें