Imran Khan says Pakistan considering approaching UN Security Council over Kashmir issue - कश्मीर मसले पर पाक ने फिर अलापा UN का राग, इमरान खान ने कहा- संयुक्त राष्ट्र जाएंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर मसले पर पाक ने फिर अलापा UN का राग, इमरान खान ने कहा- संयुक्त राष्ट्र जाएंगे

imran khan

भारत में मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल और आर्टिकल 370 के अधिकतर प्रवाधानों को हटाए जाने के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है और अब उसने बयान दिया है कि वह इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय तक लेकर जाएगा। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रहा है।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, संसद के संयुक्त सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम कश्मीर के मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाएंगे और भाजपा की जातिवादी विचारधारा के तहत भारत में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे भेदभाव से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अवगत कराएंगे।

इससे पहले पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक ''किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधानों को रद्द करने के लिए भारत द्वारा कदम उठाए जाने के एक दिन बाद पाक सेना ने यह टिप्पणी की है।

जनरल बाजवा ने पाक सेना में निर्णय लेने वाले सर्वोच्च मंच -- ''कोर कमांडर्स कांफ्रेंस-- की अध्यक्षता की। यह बैठक यहां जनरल हेडक्वाटर में हुई। बैठक में कश्मीर ही एकमात्र एजेंडा था। जनरल बाजवा ने सेना के कमांडरों से कहा, ''पाकिस्तानी थल सेना कश्मीरियों के जायज संघर्ष में उनके साथ दृढ़ता से खड़ी है। हम तैयार हैं और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं...।  पाक थल सेना ने एक बयान में कहा कि मंच कश्मीर के बारे में भारतीय कार्रवाइयों को खारिज करने के पाकिस्तान सरकार के कदम का पूरी तरह से समर्थन करता है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Khan says Pakistan considering approaching UN Security Council over Kashmir issue