ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तानी सेना पर इमरान खान का तंज, नए सेना प्रमुख से बोले- भूलिए मत आप नौकर हैं

पाकिस्तानी सेना पर इमरान खान का तंज, नए सेना प्रमुख से बोले- भूलिए मत आप नौकर हैं

इमरान खान ने नए सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर को बधाई संदेश दिया है और जिन्ना को कोट करते हुए फौज पर तंज भी किया है। उन्होंने कहा कि भूलना नहीं चाहिए कि सेना देशवासियों की सेवक है।

पाकिस्तानी सेना पर इमरान खान का तंज, नए सेना प्रमुख से बोले- भूलिए मत आप नौकर हैं
Ankit Ojhaएजेंसियां,इस्लामाबादWed, 30 Nov 2022 08:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख की नियुक्त के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां सियासी घमासान और तेज हो जाएगा। वहीं जाते-जाते पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (रिटायर्ड) ने यह संदेश भी दिया था कि सेना का दखल सरकार में नहीं होना चाहिए। अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनरल आसिम मुनीर को संदेश भेजा है। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि वह जनता और सरकार के बीच कम हो रहे भरोसे को बढ़ाने का काम करेंगे। 

इमरान खान ने कहा, हम जनरल साहिर शमशद मिर्जा को नया सीजेसीएससी और जनरल सैयद आसिम मुनीर को चीफ ऑफ आर्मी स्टा नियुक्त किए जाने पर बधाई देते हैं। उम्मीद है कि यह नया नेतृत्व जनता में कम हो रहे सरकार के प्रति भरोसे  के लिए कुछ करेगा। पिछले 8 महीने में जनता ने सरकार में भरोसा खो दिया है। उन्होंने मोहम्मद अली जीन्ना को कोट करते हुए कहा, भूलें नहीं कि सेना देश के लोगों की सेवक है और इसकी भूमिका राष्ट्रीय नीति बनाने में नहीं होती। 

इमरान ने कहा, हम लोग हैं जो कि मुद्दों का निर्धारण करते हैं और अगर आप नीति निर्माण का काम करते हैं तो जनता का भरोसा कम हो जाता है।  बता दें कि बीते दिनों जनरल बाजवा के रिटायरमेंट के बाद लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर ने सेना प्रमुख का पद संभाला है।  आसिम मुनीर आईएसआई के चीफ रह चुके हैं। पुलवामा हमले के बाद भारत के साथ तनाव बढ़ने में भी उनकी भूमिका मानी जाती है।

सत्ता से बेदखल होने के बाद खुद इमरान खान ने ही पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है। उन्होंने कई बार सेना के दखल की बात की है और अल्टिमेटम भी दिया है। इमरान खान अभी सेना प्रमुख की नियुक्ति के खिलाफ थे। वह चाहते थे कि जनरल कमर जावेद बाजवा  को ही एक्सटेंशन दे दिया जाए और चुनाव के बाद नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की जाए। हालांकि शहबाज शरीफ ने आसिम मुनीर का नाम प्रस्तावित कर दिया।