ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशक्यों इस्तीफों की झड़ी लगा रहे हैं इमरान खान, पाकिस्तान में बवाल मचाने का है प्लान!

क्यों इस्तीफों की झड़ी लगा रहे हैं इमरान खान, पाकिस्तान में बवाल मचाने का है प्लान!

पूर्व पीएम इमरान खान आगे की सियासी लड़ाई संसद की बजाय सड़क पर लड़ना चाहते हैं। इसी रणनीति के तहत इमरान ने ऐलान कर दिया है कि वह नेशनल असेंबली में चोरों के साथ नहीं बैठेंगे, इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं।

क्यों इस्तीफों की झड़ी लगा रहे हैं इमरान खान, पाकिस्तान में बवाल मचाने का है प्लान!
लाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादMon, 11 Apr 2022 06:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व पीएम इमरान खान आगे की सियासी लड़ाई संसद की बजाय सड़क पर लड़ना चाहते हैं। इसी रणनीति के तहत इमरान खान ने ऐलान कर दिया है कि वह नेशनल असेंबली में चोरों के साथ नहीं बैठेंगे, इसलिए सदन से इस्तीफा देना चाहते हैं। उनके साथ ही पीटीआई के 125 सांसद पद से इस्तीफा देंगे। यही नहीं इमरान खान के जाने के साथ ही पंजाब, सिंध और बलूचिस्तान के गवर्नरों ने भी अपने इस्तीफों का ऐलान कर दिया है। खैबर पख्तूनिस्तान के गवर्नर शाह फरमान ने तो इस्तीफा दे भी दिया है। वहीं सिंध के गवर्नर ने कहा कि शहबाज शरीफ के शपथ लेते ही वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

इमरान खान के रवैये को इस बात से ही समझा जा सकता है कि रविवार को पेशावर, कराची, लाहौर, इस्लमाबाद और रावलपिंडी समेत तमाम बड़े शहरों में उनके समर्थन सड़कों पर उतरे थे। इन लोगों ने इमरान खान के समर्थन में जमकर नारेबाजी की और यहां तक कि 'चौकीदार चोर है' के नारे भी लगाए गए। माना जा रहा है कि यह नारेबाजी सेना के खिलाफ की गई थी, जिसे लेकर यह माना जा रहा है कि उसके चलते ही इमरान को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है। हालांकि सेना का कहना है कि वह राजनीतिक सत्ता तय करने में दखल नहीं देना चाहती है।

उसके इस बयान को भी पीटीआई के विरोध में देखा जा रहा है। आमतौर पर सेना पााकिस्तान में सत्ता की दिशा तय करने में शामिल रही है, लेकिन इस बार उसकी चुप्पी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में इमरान खान पूरी लड़ाई को सड़क पर ले जाना चाहते हैं और आने वाले वक्त में चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं। इसी रणनीति के तहत उनके समर्थकों ने अपने पदों से इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने कहा है कि हम कैप्टन के साथ आखिरी वक्त तक खड़े रहेंगे।

इस बीच पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अलग ही नजारा दिखा। भले ही पीएम के तौर पर शहबाज शरीफ शपथ लेने वाले हैं, लेकिन पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेता अपने लीडर नवाज शरीफ की तस्वीरें लेकर पहुंचे। लंबे समय बाद यह मौका देखने को मिला, जब नवाज शरीफ की तस्वीरें इस तरह से असेंबली में नजर आईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें