ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान में इमरान खान करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, जल्द चुनाव कराने की मांग

पाकिस्तान में इमरान खान करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, जल्द चुनाव कराने की मांग

पाकिस्तान में जल्द आम चुनाव कराने की अपनी मांग जारी रखते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ता8बड़तोड़ रैलियां होंगी। इमरान ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी देशभर में रैलियां करेगी।

पाकिस्तान में इमरान खान करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, जल्द चुनाव कराने की मांग
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Apr 2022 04:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में भले ही इमरान खान की पार्टी सत्ता से बाहर हो गई है लेकिन ऐसा लग रहा है कि पीटीआई का संघर्ष जारी रहेगा। इसी कड़ी में पाकिस्तान में जल्द आम चुनाव कराने की अपनी मांग जारी रखते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ताबड़तोड़ रैलियां होंगी। पार्टी ने लोगों को लामबंद करने के लिए कई सार्वजनिक सभाएं और सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है। पीटीआई कराची, पेशावर के बाद लाहौर में भी रैली निकालेगी। 

दरअसल, डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने फैसला किया है कि पेशावर और कराची की सार्वजनिक सभा के बाद वह अगले हफ्ते लाहौर में होने वाली रैली में सरकार को आश्चर्यचकित करने वाला कदम उठाएंगे। पीटीआई ने देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। पार्टी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर संसदीय समिति की सभी बैठकों का बहिष्कार करने का भी फैसला किया है। पार्टी ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट पीटीआई सरकार को गिराने की साजिश पर एक जांच आयोग का गठन करे। 

इस बैठक की अध्यक्षता पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने की और बैठक में पार्टी के सभी प्रांतीय अध्यक्षों, महासचिव असद उमर, उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी और परवेज खट्टक सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया। पीटीआई नेता डॉ फारुख हबीब ने कहा कि इमरान खान बुधवार को पेशावर के रिंग रोड पर रैली को संबोधित करेंगे।

हबीब ने बताया कि 16 अप्रैल को कराची में मजार-ए-कायद के एक मैदान में रैली का आयोजन होगा और 23 अप्रैल को लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में एक अन्य रैली होगी। इन रैलियों में इस बात पर जोर होगा कि हमें विदेशी सरकार मंजूर नहीं है, जबकि लाहौर में जनसभा के दौरान एक आश्चर्यजनक कदम की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा रविवार को जो हुआ हम उससे भी बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। हम पहले ही असेंबली से इस्तीफा दे चुके हैं और अब देश को अपने प्रतिनिधियों को चुनने का मौका मिलना चाहिए। वहीं इमरान खान ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी देशभर में रैलियां करेगी और चुनाव की मांग करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें