Imran Khan party independents lead in first ever provincial polls in northwest Pakistan - पाकिस्तान के प्रांतीय चुनाव में इमरान खान की पार्टी, निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान के प्रांतीय चुनाव में इमरान खान की पार्टी, निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत

imran khan  ap

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवारों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे अर्द्ध स्वायत्त कबायली क्षेत्र में पहली बार हुए चुनाव में पांच सीटों पर जीत हासिल की है। एक समय यह क्षेत्र तालिबान और अलकायदा जैसे आतंकी समूहों का मजबूत गढ़ था।

संघीय प्रशासित कबायली क्षेत्र (फाटा) में सात जिले हैं और संविधान में संशोधन के बाद मई 2018 में इसे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मिला दिया गया। इस क्षेत्र में पहली बार प्रांतीय चुनाव हुआ है। 

गैर आधिकारिक परिणाम के मुताबिक 16 में 13 निर्वाचन क्षेत्र में खान की पीटीआई और निर्दलीय उम्मीदवारों को पांच सीटें मिली है, जबकि जमात ए इस्लामी, जमीअत उलेमा ए इस्लाम फज्ल और अवामी नेशनल पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है।

तीन निर्वाचन क्षेत्रों के नतीजे अभी उपलब्ध नहीं है। चुनाव आयोग के प्रवक्ता नदीम कासिम ने पूर्व में मीडिया को बताया कि आधिकारिक परिणाम की घोषणा के लिए एक दिन का समय लग सकता है। कुल 1897 मतदान केंद्र बनाए गए थे । महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग मतदान करने की व्यवस्था थी । कुल 285 उम्मीदवार मैदान में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Khan party independents lead in first ever provincial polls in northwest Pakistan