ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशPM शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल... इमरान खान ने बताया हमले की साजिश रचने वालों का नाम

PM शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल... इमरान खान ने बताया हमले की साजिश रचने वालों का नाम

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक राजनीतिक मार्च के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसने खान की हत्या करने की कोशिश की क्योंकि वह जनता को गुमराह कर रहे थे।

PM शहबाज शरीफ, सनाउल्लाह और मेजर जनरल... इमरान खान ने बताया हमले की साजिश रचने वालों का नाम
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 03 Nov 2022 10:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान गुरुवार को पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया जिसमें उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। इमरान खान के पैर में गोली लगी है। फिलहाल इमरान खान को लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमरान खान के करीबी माने जाने वाले उनकी ही पार्टी के नेता असद उमर ने कहा कि पीटीआई चीफ ने हमले के पीछे तीन लोगों का नाम लिया है। जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी शामिल हैं।

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपना एक वीडियो साझा करते हुए असद उमर ने कहा कि इमरान खान ने उन्हें अस्पताल बुलाया और उनकी ओर से राष्ट्र के एक संदेश देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पीटीआई चीफ ने हमले के पीछे तीन लोगों का नाम बताया है जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल शामिल है। 

वीडियो मैसेज में क्या कहा पीटीआई नेताओं ने?

असद इमरान के हवाले से कहा, 'उनका मानना ​​है कि हमले में तीन लोग शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल शामिल है। उन्हें पहले भी इस बात की जानकारी मिली थी जिसके आधार पर वो यह कह रहे थे।' वीडियो में पीटीआई के एक अन्य नेता मियां असलम इकबाल भी नजर आ रहे हैं। बता दे कि गोलीबारी की घटना में इमरान खान के अलावा और भी कई लोग घायल बताया जा रहे हैं। वहीं, हमले में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है जिसे पीटीआई समर्थक बताया जा रहा है।

शहबाज ने गृह मंत्री से तत्काल रिपोर्ट मांगी

इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान सरकार की ओर से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के गृह मंत्री को आईजीपी और पंजाब के मुख्य सचिव से घटना पर तत्काल रिपोर्ट मांगने का दिया है। शरीफ ने ट्वीट किया, 'मैं पीटीआई अध्यक्ष और अन्य घायल लोगों के स्वस्थ होने की दुआ करता हूं। संघीय सरकार सुरक्षा और जांच के लिए पंजाब सरकार को हर संभव सहायता देगी। हमारे देश की राजनीति में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें