ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतालिबान ने इमरान खान को बताया सेना की कठपुतली, कहा- अफगानिस्तान मामलों से दूर रहिए

तालिबान ने इमरान खान को बताया सेना की कठपुतली, कहा- अफगानिस्तान मामलों से दूर रहिए

तालिबान ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को कठपुतली बताया है। तालिबान नेता जनरल मुबीन ने कहा है कि इमरान खान को पाकिस्तान के लोगों ने नहीं चुना है। पाकिस्तान में इमरान खान को लोग कठपुतली कहते हैं।...

तालिबान ने इमरान खान को बताया सेना की कठपुतली, कहा- अफगानिस्तान मामलों से दूर रहिए
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Sep 2021 04:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तालिबान ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को कठपुतली बताया है। तालिबान नेता जनरल मुबीन ने कहा है कि इमरान खान को पाकिस्तान के लोगों ने नहीं चुना है। पाकिस्तान में इमरान खान को लोग कठपुतली कहते हैं। उन्होंने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा है कि हम ये हक किसी को नहीं देते कि कोई हमारे शासन में हस्तक्षेप करे और अगर कोई ऐसा करता है तो हम भी हस्तक्षेप का हक रखते हैं। मुबीन ने इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों से दूर रहने की सलाह दी है।

मुबीन ने कहा है कि इमरान खान अफगानिस्तान में समावेशी सरकार चाहते हैं। उन्हें जनता ने पीएम नहीं चुना है और हमें सलाह दे रहे हैं। पाकिस्तान के लोग कहते हैं कि वह पाकिस्तानी सेना के कठपुतली हैं। इमरान खान की सरकार में पश्तून सहित सारे अल्पसंख्यक समुदायों के साथ बुरा सलूक किया जा रहा है। पाकिस्तान को अफगानिस्तान में समावेशी सरकार क्यों चाहिए? ताकि वह अपने जासूस और कठपुतली अफगानिस्तान में भर सके। ऐसा नहीं हो सकता। आप मानें या न मानें लेकिन मौजूदा सरकार समावेशी है।

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत का यह ट्वीट देखिए।

मुबीन ने आगे कहा है कि पाकिस्तान का बुरा हाल है और ऐसे में इमरान खान को चाहिए कि वह अपने देश पर ध्यान दें। वहां के लोगों की बेहतरी के लिए काम करें। हम पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करते हैं और पाकिस्तान से भी यही चाहते हैं।

तालिबान द्वारा इमरान खान को कठपुतली बताए जाने और पाकिस्तान पर निशाना साधने के बाद से सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोग तालिबान पर बरस रहे हैं। वहीं कई लोगों ने इसी बहाने इमरान खान पर कई कटाक्ष भी किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें