DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इमरान इन US:अमेरिका ने कहा, पाकिस्तान को अपनी नीतियों में बदलाव करना होगा

  imran khan in us  america said  pakistan must change its policies

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिका के तीन दिवसीय सरकारी दौरे पर शनिवार को वाशिंगटन पहुंचने के बाद अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी ने कहा कि यदि इस्लामाबाद अपनी कुछ नीतियों में बदलाव करता है तो इसको दी जाने वाली सुरक्षा सहायता पर लगी रोक को हटाने पर पुनर्विचार किया जा सकता है। 

खान की यात्रा को लेकर संवाददाताओं से बातचीत में अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि व्हाइट हाउस का दौरा करने के लिए श्री खान को निमंत्रण देकर अमेरिका ने इस्लामाबाद को एक संदेश भेजा है कि रिश्तों में सुधार करने और एक स्थायी भागीदारी का निमार्ण के लिए दरवाजा खुला है। पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता जारी रखने को लेकर पूछे गये  सवाल का जवाब देते हुए अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा सहायता अभी भी स्थगित है।”

ट्रम्प प्रशासन ने जनवरी 2018 में पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता स्थगित कर दी थी और उसके बाद यह पहली बार है जब किसी अमेरिकी अधिकारी ने उस निलंबन को हटाने की संभावना पर चचार् की है। अधिकारी का कहना है,“पाकिस्तान को आतंकवाद और क्षेत्रीय शांति के प्रति अपनी नीतियों को बदलना होगा।

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा,“अगर पाकिस्तान अफगानिस्तान में हमारी सुरक्षा चिंताओं पर काम करता है और लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे कुछ आतंकवादी समूहों पर कार्रवाई करता है तो हम कुछ मामलों में  निलंबन को बदलने पर विचार करेंगे।”

खान 22 जुलाई को तीन घंटे की यात्रा के लिए व्हाइट हाउस जायेंगे जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ आमने-सामने बैठक के अलावा दो और बैठकें करेंगे। साथ ही खान और ट्रम्प की टीम के साथ लंच भी करेंगे। 

इमरान खान और ट्रम्प के अलावा अमेरिका के कुछ प्रमुख मंत्रियों तथा शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ भी बातचीत और बैठक करेंगे। खान के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा तथा अन्य शीर्ष सैन्य एवं नागरिक अधिकारी भी रहेंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran khan in US: America said Pakistan must change its policies