DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर पर UNHRC में भारत की लताड़ से भी नहीं सुधरा पाक, अब मुजफ्फराबाद में रैली करेंगे इमरान खान

pakistan pm imran khan  file pic

जम्मू-कश्मीर मसले पर पूरी दुनिया में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरा नहीं है। कश्मीर की ओर पूरी दुनिया का ध्यान भटकाने के उद्देश्य से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को कहा कि वह कश्मीरियों के समर्थन में पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि इमरान खान ने यह ऐलान संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के चल रहे सत्र के एक दिन बाद किया है, जब उसने भारत के खिलाफ कश्मीर मसला उठाया था। हालांकि, भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया और UNHRC में भी स्पष्ट कर दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। 

J&K पर झूठ फैला रहे PAK की दलीलों को UN में भारत ने जमकर धोया

इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि 'मैं शुक्रवार, 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद (पीओके) में एक बड़ा जलसा करूंगा ताकि भारतीय सेना द्वारा भारतीय अधिकृत कश्मीर में लगातार जारी घेराबंदी के बारे में दुनिया को बता सकूं और बता सकूं कि पाकिस्तान कश्मीरीयों के साथ खड़ा हुआ है।'

इससे पहले पाकिस्तान ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र के मानव अधिकार परिषद  के सत्र में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि भारत जम्मू और कश्मीर में प्रतिबंधों को समाप्त करे और 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटाने के बाद क्षेत्र में मौलिक अधिकारों और स्वतंत्रता को बहाल करे। भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पाकिस्तान ने इस मामले में तीसरे देश के हस्तक्षेप की काफी कोशिश की थी, लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी, जिसके बाद पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी में यह मामला उठाया है।

और कितना गिरेगा पाकिस्तान, भारत ने फिर से उसकी धज्जियां उड़ा कर रख दी

जम्मू कश्मीर पर दुनियाभर में झूठ फैला रहे पाकिस्तान को भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में करारा जवाब दिया। पाक विदेश मंत्री की दलीलों को खारिज करते हुए भारत ने मंगलवार को कहा कि वैश्विक आतंकवाद का केंद्र पाक कश्मीर पर दुष्प्रचार कर रहा है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Khan heads to Pakistan occupied Kashmir for Muzaffarabad rally Friday