ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश...जब नवाज शरीफ एक अमेरिकी महिला पत्रकार के साथ करने लगे फ्लर्ट, देखें वीडियो

...जब नवाज शरीफ एक अमेरिकी महिला पत्रकार के साथ करने लगे फ्लर्ट, देखें वीडियो

पाकिस्तान में शीर्ष नेताओं पर महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप पहली बार नहीं लगे है। पिछले दिनों पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान पर उन्हीं की पार्टी की एक महिला सदस्य ने...

...जब नवाज शरीफ एक अमेरिकी महिला पत्रकार के साथ करने लगे फ्लर्ट, देखें वीडियो
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Mon, 07 Aug 2017 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में शीर्ष नेताओं पर महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप पहली बार नहीं लगे है। पिछले दिनों पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान पर उन्हीं की पार्टी की एक महिला सदस्य ने अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं महिला नेता आयशा गुलालई ने पार्टी की अन्य महिला नेताओं के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है। महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले में पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का दामन भी साफ नहीं रहा है। पिछले दिनों भ्रष्टाचार के आरोप में पद से इस्तीफा देने वाले शरीफ पर पिछले साल एक महिला पत्रकार ने फ्लर्ट करने का आरोप लगाया था।  

सिर्फ नवाज और इमरान ही नहीं बल्कि कई सांसद भी महिलाओं पर टिप्पणी करने के चलते विवादित रहे हैं। सदन में महिला सांसदों पर पुरुष नेताओं द्वारा अश्लील और भद्दे कमेंट किए जा चुके हैं।  

शर्मनाक: अश्लील मैसेज भेजते हैं इमरान खान, पाक महिला लीडर का आरोप

पढ़िए जब नवाज करने लगे किम से फ्लर्ट

किम बार्कर एक अमरीकी पत्रकार हैं और उन्होंने शिकागो टाइम्स से लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे बड़े अखबारों के लिए काम किया है। इन्होंने 'व्हिस्की, टैंगो, फॉक्सट्राउट' और तालिबान शफल जैसी किताबें लिखी हैं। किम ने अपनी इस किताब (तालिबान शफल) में एक घटना का जिक्र किया है जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उनसे एक इंटरव्यू के दौरान फ्लर्ट करने की कोशिश की।

किम बताती हैं यह 2008 की बात है, जब वो तत्कालीन प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद विपक्ष के नेता नवाज शरीफ से इंटरव्यू के लिए पाकिस्तान गईं थीं। उन्होंने कहा, बातों ही बातों में नवाज शरीफ ने उनसे पूछा कि उनका कोई बॉयफ्रेंड है कि नहीं। किम ने जवाब में कहा कि उनका एक बॉयफ्रेंड था और अभी कुछ ही समय पहले वो दोनों अलग हो गए हैं। इसपर नवाज शरीफ ने उनसे कहा कि वो उनके लिए एक दोस्त ढूंढना चाहते हैं। 

(वीडियो में सुनिए किम बार्कर का इंटरव्यू)

नवाज का किम से अगला सवाल था कि उन्हें कैसा लड़का चाहिए। किम ने जवाब में कहा कि उन्हें एक लंबा और खुशमिजाज लड़का चाहिए। इसके कुछ देर बाद बातों ही बातों में नवाज ने किम से कहा कि वो लंबे और फिट नहीं हैं, वो बेहद मोटे और बूढ़े हैं लेकिन वो उनके दोस्त बन सकते हैं। 

किम बताती हैं कि उनके और नवाज के बीच ये सारी बातें अकेले में हुईं जब वो दोनों साथ में लंच कर रहे थे। किम कहती हैं कि यह उनके लिए एक बेहद अजीब स्थिति थी और उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि इसपर उन्हें किस तरह से प्रतिक्रिया देनी चाहिए। इतना ही नहीं नवाज शरीफ ने उन्हें एक नया आई फोन खरीदकर देने की बात भी कही जिससे आईएसआई उन दोनों की बातों को रिकॉर्ड न कर सके।

कुल मिलाकर देखा जाए तो इस तरह की घटनाओं से पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति साफ जाहिर हो जाती है। किम ने भी इस पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यही कहा था कि इस बात से अंदाजा लग जाता है कि जब एक विदेशी पत्रकार के साथ इस देश का पूर्व प्रधानमंत्री रह चुका एक नेता इस तरह का बर्ताव कर सकता है तो इस देश की महिलाओं का क्या हाल होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें