ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, हाई कोर्ट के बाहर सैनिकों ने पकड़ा; धक्के मारकर बिठाया

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, हाई कोर्ट के बाहर सैनिकों ने पकड़ा; धक्के मारकर बिठाया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अरेस्ट कर लिया गया है। उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर पाकिस्तान रेंजर्स ने गिऱफ्तार किया गया। इस दौरान उनके समर्थकों से मारपीट भी की गई।

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, हाई कोर्ट के बाहर सैनिकों ने पकड़ा; धक्के मारकर बिठाया
imran khan arrested
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादTue, 09 May 2023 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अरेस्ट कर लिया गया है। उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर पाकिस्तान रेंजर्स ने गिऱफ्तार किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के कोर्ट रूम से ही अरेस्ट किया गया। इस दौरान उनके समर्थकों ने हंगामा किया तो उनकी भी सैनिकों से मारपीट हुई। इमरान खान के खिलाफ तोशाखाना केस समेत कुल 114 मामले दर्ज हैं। उन पर लंबे समय से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी और पुलिस उनके घर भी कई बार गई थी, लेकिन उन्हें अरेस्ट नहीं किया जा सका था। फिलहाल इमरान खान को अरेस्ट करके कहां ले जाया गया है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उन्हें घेर लिया गया था। उन्होंने कहा कि चारों तरफ से सैनिकों ने घेर लिया था और उनके वकीलों से भी मारपीट की गई। ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर हो रहा है, जिसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं और खून बह रहा है। इमरान खान की गिरफ्तारी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रेंजर्स धक्के मारकर इमरान खान को गाड़ी में बिठाते हुए दिख रही है।

बेल के लिए गए थे अदालत, एंट्री से पहले ही सेना ने पकड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री ने हाल ही में पाकिस्तान की सेना को लेकर तीखे बयान दिए थे। माना जा रहा है कि इस वजह से ही उन्हें सेना ने अरेस्ट किया है, ना की पुलिस ने। अब तक कई बार इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश हुई थी, लेकिन पीटीआई के कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाकर रोक लेते थे। लेकिन इस बार अदालत के बाहर ही बड़ी संख्या में सैनिक पहुंच गए और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट में बेल के लिए पहुंचे थे, लेकिन वह अंदर जा पाते, उससे पहले ही अरेस्ट कर लिया गया।

कोर्ट में शीशे तोड़कर घुसे सैनिक, धक्के मारकर ले गए 

इमरान खान के वकील बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इस्लामाबाद हाई कोर्ट में लगी बायोमीट्रिक मशीन में अपनी हाजिरी लगाने वाले थे। इसी दौरान सैनिक आए और उन्हें खींचकर ले गए। वकील ने बताया कि सैनिक इमारत में लगे शीशों को तोड़कर अंदर आए थे और अरेस्ट करके ले गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान समर्थकों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट भी की गई। अदालत परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी हैरान करने वाली घटना है। पाकिस्तान के मामलों की जानकारी रखने वालों का कहना है कि अब देश में हालात बिगड़ सकते हैं और उनके समर्थक सड़कों पर उतर सकते हैं।

घोटाले के आरोप में किए गए अरेस्ट, क्या बोली इस्लामाबाद पुलिस

इस्लामाबाद पुलिस के आईजी अकबर नासिर खान ने कहा कि पूर्व पीएम को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में अरेस्ट किया गया है। इस मामले में 530 मिलियन के घोटाले का आरोप है, जिसके तहत बाहरिया टाउन अलॉटमेंट के तहत स्कैम किया गया है।