ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनए केस में पाक अदालत ने इमरान खान और बुशरा बीबी को दोषी ठहराया, मिलेगी सख्त सजा

नए केस में पाक अदालत ने इमरान खान और बुशरा बीबी को दोषी ठहराया, मिलेगी सख्त सजा

पाकिस्तानी अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा को उनके प्रधान मंत्री पद के दौरान कथित तौर पर रिश्वत के रूप में जमीन लेने के आरोप में दोषी ठहराया है।

नए केस में पाक अदालत ने इमरान खान और बुशरा बीबी को दोषी ठहराया, मिलेगी सख्त सजा
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादTue, 27 Feb 2024 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

टीवी चैनल जियो न्यूज ने कहा कि एक पाकिस्तानी अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा को उनके प्रधान मंत्री पद के दौरान कथित तौर पर रिश्वत के रूप में जमीन लेने के आरोप में दोषी ठहराया। 71 वर्षीय खान अन्य मामलों के सिलसिले में अगस्त से जेल में हैं और पहले आरोपों से इनकार कर चुके हैं।

पाकिस्तान की एक अदालत ने मंगलवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर रिश्वत के रूप में जमीन लेने के आरोप में दोषी ठहराया। उनकी पार्टी ने यह जानकारी दी। भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें पहले ही दो मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है, जिसने उन्हें 10 साल तक राजनीति में भाग लेने से अयोग्य घोषित कर दिया था।

मुकदमा जेल के परिसर में आयोजित किया गया था। पार्टी ने कहा, इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने खुद को निर्दोष बताया है। 

गौरतलब है कि इमरानखान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 8 फरवरी के राष्ट्रीय चुनावों में दोषसिद्धि और सैन्य समर्थित कार्रवाई के बावजूद संसद में सबसे बड़ी संख्या में सीटें जीतीं हैं। उधर, नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी भुट्टो के नेतृत्व में उनके दलों ने अल्पमत गठबंधन सरकार बनाने के लिए गठबंधन बनाया।

बता दें कि इससे पहले इसी महीने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान कान की बुशरा बीबी से शादी को अवैध करार दिया गया था। 'गैर-इस्लामिक निकाह' के मामले में दोनों को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें