DA Image
28 फरवरी, 2021|3:20|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की प्रक्रिया को मिली हरी झंडी

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने को हरी झंडी दे दी है।

donald-trump jpg

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने को हरी झंडी दे दी है। नैंसी पेलोसी ने गुरुवार को घोषणा की कि प्रतिनिधि सभा डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए मसौदा तैयार करे। नैंसी ने कहा, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा हैं और उनके खिलाफ महाभियोग चलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।' डोनाल्ड ट्रंप नाटो सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर ब्रिटेन गए हैं और इसी दौरान उनके खिलाफ महाभियोग चलाने को हरी झंडी दी गई है।

ये भी पढ़ें : परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में 17 दिसंबर को सुनाई जाएगी सजा

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग चलाने की प्रक्रिया को हरी झंडी मिलने के बाद कहा, 'सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों के लिए बुरा दिन था। उनके पास महाभियोग का कोई मामला नहीं है और वे देश को बदनाम कर रहे हैं। हालांकि उनके लिए कुछ भी मायने नहीं रखता है। वे पागल हो गए हैं। लिहाजा मैं कहता हूं कि अगर आप लोग मेरे खिलाफ महाभियोग चलाने जा रहे हैं तो इसे जल्दी करें। ताकि हम सीनेट में इसकी निष्पक्ष सुनवाई कर सकें और देश में कामकाज सामान्य हो सके।'

ये भी पढ़ें : PAK की अदालत ने जरदारी के हेल्थ चेकअप के लिए गठित किया मेडिकल बोर्ड

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता मेरे खिलाफ महाभियोग चलाने की सिर्फ घोषणा कर सकते हैं। यहां सबसे अच्छी बात है कि रिपब्लिकन पार्टी के नेता कभी ज्यादा एकजुट नहीं हुए हैं। हालांकि महाभियोग के खिलाफ लड़ाई हम जीतेंगे।' इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की ज्युडिशियरी कमेटी ने राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग जांच की प्राथमिक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें ट्रंप को दोषी करार दिया गया था। रिपोर्ट में दावा किया गया कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने व्‍यक्तिगत और सियासी मकसदों को पूरा करने के लिए राष्ट्रहित से समझौता किया है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Impeachment process against President Donald Trump in got the green signal from US House of Representatives