ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमस्जिद को इमाम ने राष्ट्रीय ध्वज को बताया 'शैतानी', फ्रांस ने देश से बाहर से निकाला

मस्जिद को इमाम ने राष्ट्रीय ध्वज को बताया 'शैतानी', फ्रांस ने देश से बाहर से निकाला

France Masjid Imam: आपको बता दें कि महजौब ट्यूनीशिया के रहने वाले हैं और वह 38 साल पहले फ्रांस आए थे। वह फ्रांस के दक्षिण में एक छोटे से शहर बैगनॉल्स-सुर-सेज में एटाउबा मस्जिद में इमाम थे।

मस्जिद को इमाम ने राष्ट्रीय ध्वज को बताया 'शैतानी', फ्रांस ने देश से बाहर से निकाला
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,पेरिस।Sun, 25 Feb 2024 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस ने एक कट्टरपंथी इमाम को देश से इसलिए निष्कासित कर दिया क्योंकि उसने फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने इसकी जानकारी दी है। एक ऑनलाइन संबोधन में इमाम को फ्रांसिसी झंडे को शैतानी झंडा कहते हुए सुना जा सकता है। हालांकि, इमाम ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उनका इरादा अनादर करने का नहीं था।

आपको बता दें कि महजौब ट्यूनीशिया के रहने वाले हैं और वह 38 साल पहले फ्रांस आए थे। वह फ्रांस के दक्षिण में एक छोटे से शहर बैगनॉल्स-सुर-सेज में एटाउबा मस्जिद में इमाम थे।

उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उस वीडियो में इमाम को फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे को शैतानी झंडा कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अल्लाह के लिए इसका कोई मूल्य नहीं है।

इमाम ने बाद में कहा कि अगर उन्होंने कोई अपराध किया है तो उन्हें खेद है। उन्होंने तर्क दिया कि झंडे के बारे में उनकी टिप्पणी जुबान से फिसलन गई।

डर्मैनिन ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, महज़ौब महज़ौबी को देश से बाहर निकालने का आदेश जारी किया गया है। मंत्री ने लिखा, "आव्रजन कानून के बिना यह संभव नहीं होता। दृढ़ता ही नियम है।"

डर्मैनिन ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "गिरफ्तारी के 12 घंटे से भी कम समय में उन्हें देश से निष्कासित कर दिया गया।" उन्होंने कहा कि नए कानून फ्रांस को मजबूत बनाते हैं। साथ ही उन्होंने ऐसी मंशा रखने वालों के लिए चेतावनी भी जारी की।

फ्रांसीसी मीडिया ने बताया कि महजौब महजौबी गुरुवार शाम को ट्यूनीशिया वापस चले गए। उनके वकील ने कहा कि वे उनके निर्वासन के खिलाफ अपील करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें