ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअल्लाह ने बनाया पाकिस्तान, विकास के लिए भी वही जिम्मेदार; ऊपर वाले के भरोसे वित्त मंत्री

अल्लाह ने बनाया पाकिस्तान, विकास के लिए भी वही जिम्मेदार; ऊपर वाले के भरोसे वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार पाकिस्तान की स्थिति सुधारने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा किहमारी टीम चुनावों के पहले हालात को सुधारने की कोशिश कर रही।

अल्लाह ने बनाया पाकिस्तान, विकास के लिए भी वही जिम्मेदार; ऊपर वाले के भरोसे वित्त मंत्री
Madan Tiwariभाषा,इस्लामाबादSat, 28 Jan 2023 12:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार ने शुक्रवार को कहा कि इस्लाम के नाम पर बनाए गए इस इकलौते देश की समृद्धि एवं विकास के लिए अल्लाह ही जिम्मेदार हैं। डार ने यहां ग्रीन लाइन ट्रेन सेवा के उद्घाटन समारोह में कहा कि उन्हें पाकिस्तान की तरक्की को लेकर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा, "मेरे यकीन का कारण यह है कि पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना था। अगर अल्लाह पाकिस्तान बना सकते हैं तो वह इसकी तरक्की और विकास के साथ इसे अमीर भी बना सकते हैं।" 

'हालात सुधारने की कर रहे कोशिश'
वित्त मंत्री ने कहा कि शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार पाकिस्तान की स्थिति सुधारने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, "हमारी टीम चुनावों के पहले हालात को सुधारने की कोशिश कर रही है।" उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा बदहाली के लिए पांच साल पहले शुरू हुए 'नाटक' को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि यहां के लोगों को अब भी भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस नाटक के पहले 2013-17 के दौरान नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अच्छी हालत में थी। 

आर्थिक पैकेज की तलाश में पाक
डार ने कहा, "नवाज के शासन में पाकिस्तान तरक्की की राह पर था लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया। लोग देख सकते हैं कि पिछले पांच साल में देश को कितनी बर्बादी का सामना करना पड़ा है।" विदेशी मुद्रा के अभाव में पाकिस्तान के सामने जरूरी चीजों की खरीद के लिए भी भुगतान करने लायक मुद्रा नहीं रह गई है। इस समस्या से निपटने के लिए वह अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष समेत कई संस्थानों से आर्थिक पैकेज की तलाश में है।

कई तरह के संकट से जूझ रहा पाकिस्तान
नकदी संकट, खाद्य संकट, बिजली और गैस संकट और बेतहाशा महंगाई से जूझ रहे पाकिस्तान से एक और बुरी खबर आई है। अब वहां के लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी अखबार 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में वित्तीय और खाद्य संकट के बीच, बलूचिस्तान के कई इलाके पीने के पानी की भारी कमी से जूझ रहे हैं। वहां के वाटर फिल्ट्रेशन प्लांट "खराब रखरखाव" के कारण विफल हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें