ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश'मैं मलाला नहीं, जो...', ब्रिटेन की संसद में कश्मीरी पत्रकार की दहाड़, पाकिस्तान को जमकर धोया

'मैं मलाला नहीं, जो...', ब्रिटेन की संसद में कश्मीरी पत्रकार की दहाड़, पाकिस्तान को जमकर धोया

ब्रिटेन की संसद में कश्मीरी पत्रकार याना मीर ने पाकिस्तान को जमकर धोया। उन्होंने कहा कि वह मलाल नहीं जो अपने देश से चली जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षित हैं।

'मैं मलाला नहीं, जो...', ब्रिटेन की संसद में कश्मीरी पत्रकार की दहाड़, पाकिस्तान को जमकर धोया
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर की पत्रकार याना मीर ने ब्रिटिश संसद भवन में पाकिस्तान को जमकर धोया है। याना मीर ने अपने भाषण ने कहा कि वह मलाला नहीं हैं कि उन्हें अपने देश से भागना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षित महसूस करती हैं। कार्यक्रम का आयोजन जम्मू कश्मीर स्टडी सेंटर यूके (जेकेएससी) द्वारा किया गया था। ब्रिटिश संसद भवन में यह कार्यक्रम संकल्प दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। समारोह के दौरान याना ने विविधता राजदूत पुरस्कार भी हासिल किया।

अपने भाषण के दौरान याना मीर ने कहा, "मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं। क्योंकि मैं आजाद हूं और अपने देश भारत में, अपने घर कश्मीर में, जो भारत का हिस्सा है। जहां मैं सुरक्षित हूं। मुझे कभी भी अपने देश से भागना नहीं पड़ेगा।" 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को तालिबान द्वारा लड़कियों की शिक्षा पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद स्कूल जाने के बाद तालिबान आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। तब से यूसुफजई ने पाकिस्तान छोड़ दिया और बाद में मानवाधिकारों और लड़कियों की शिक्षा की चैंपियन बन गईं। इस तरह मलाला यूसुफजई एक ग्लोबल आइकन बन गईं।

अपने भाषण के दौरान, मीर ने युवाओं को हिंसा छोड़ने और खेल और शिक्षा में अवसर पैदा करने में मदद करने के लिए भारतीय सेना के प्रयासों की भी सराहना की। ब्रिटिश संसद भवन में संकल्प दिवस कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पुनः प्राप्त करने के भारत के अधिकार पर जोर दिया। जेकेएससी ने कहा है कि कार्यक्रम में 100 से अधिक गणमान्य लोग शामिल हुए। उपस्थित लोगों में यूके संसद के सदस्य, स्थानीय पार्षद, सामुदायिक नेता और बहुत कुछ शामिल थे। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले यूके के सांसदों में बॉब ब्लैकमैन, थेरेसा विलियर्स, इलियट कोलबर्न और वीरेंद्र शर्मा शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें