DA Image
2 जून, 2020|7:13|IST

अगली स्टोरी

महज 6 मिनट के भीतर ही पति-पत्नी ने दम तोड़ा, कोरोना ने एक साथ ले ली दोनों की जान

coronavirus death toll

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच फ्लोरिडा शहर में एक दंपति की मौत इसी जानलेवा वायरस के चलते हो गई। हैरान करने वाली बात है कि दोनों की मौत सिर्फ छह मिनट के अंतराल में हो गई। फ्लोरिडा के रहने वाले 74 वर्षीय स्टुअर्ट बेकर और 72 वर्षीय उनकी पत्नी एड्रियान बेकर की रविवार को कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद मौत हो गई। दोनों की शादी को 51 साल हो चुके थे। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, पति-पत्नी मार्च के मध्य तक एकदम स्वस्थ थे। इसके बाद पहले स्टुअर्ट इस महामारी की चपेट में आए और बाद में उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गईं। स्टुअर्ट की हालत पहले ज्यादा खराब थी इसलिए उन्हें आईसीयू में रखा गया था, जबकि पत्नी को घर में ही आइसोलेट रहने की सलाह दी गई थी, लेकिन बाद में उन्हें भी उसी अस्पताल में दाखिल करा दिया गया, जहां उनके पति दाखिल थे। आखिरी समय में दोनों ही वेंटिलेटर पर थे। 

बीते रविवार को दोनों ने ही महज छह मिनट के अंदर ही मौत हो गई। इसकी पुष्टि खुद उनके बेटे बडी बेकर ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिये दी। अमेरिका में कोरोना वाायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख पहुंच गयी जबकि इससे मरने वालों का आंकड़ा 8000 से ज्यादा पहुंच गया।

सीएसएसई ने कहा कि देश में कोरोना के कारण अब तक 8162 लोगों की मौत हुई है और इसके300915 मामलों की पुष्टि हुई हैं। सीएसएसई डाटा के अनुसार अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं जहां मरने वालों की संख्या 3565 हो गयी है। इसके अलावा न्यू जसीर् में 846 और मिशिगन में 479 लोगों की मौत हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Husband Wife in Florida Who Tested Positive for Coronavirus Die within 6 Minutes amid covid19 outbreak