ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकी बैन के बावजूद Huawei की आमदनी बढ़ी

अमेरिकी बैन के बावजूद Huawei की आमदनी बढ़ी

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद चालू साल की पहली छमाही में हुवावे की आमदनी में इजाफा हुआ है। कंपनी ने मंगलवार को अपनी आमदनी के आंकड़े जारी किए।  हालांकि, कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि...

अमेरिकी बैन के बावजूद Huawei की आमदनी बढ़ी
शेनजेन (चीन), एजेंसी Tue, 30 Jul 2019 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद चालू साल की पहली छमाही में हुवावे की आमदनी में इजाफा हुआ है। कंपनी ने मंगलवार को अपनी आमदनी के आंकड़े जारी किए।  हालांकि, कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंधों की वजह से उसे आगामी महीनों में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अमेरिका ने मई में कंपनी को सुरक्षा चिंताओं की वजह से अमेरिकी बाजार में काली सूची में डाल दिया था। चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी को इस वजह से काफी दबाव झेलना पड़ रहा है। यही नहीं अमेरिका दुनिया के विभिन्न देशों पर कंपनी के दूरसंचार उपकरणों की खरीद रोकने को लॉबिंग कर रहा है। 

कंपनी ने बताया कि चालू साल के पहले छह माह में उसका राजस्व 23.2 प्रतिशत बढ़कर 401.3 अरब युआन यानी 58.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। इस दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ मार्जिन 8.7 प्रतिशत रहा। हुवावे के चेयरमैन लियांग हुआ ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंधों की वजह से कुछ 'दिक्कतें आई हैं लेकिन कुल मिलाकर चीजें नियंत्रण में हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें