Howdy Modi Ka PM Narendra Modi Ne 6 Bhashao Mein Diya Jawab Sab Achha Hai - Howdy Modi का PM मोदी ने दिया 6 भाषाओं में जवाब: 'मजामा छे, सोब खूब भालो' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Howdy Modi का PM मोदी ने दिया 6 भाषाओं में जवाब: 'मजामा छे, सोब खूब भालो'

pm narendra modi and donald trump in houston howdy modi event   bjp4india twitter 23 sep  2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्थव्यवस्था सहित देश को मजबूत बनाने की दिशा में उठाये गए कदमों का जिक्र करते हुए शनिवार को कहा कि ''भारत में सब अच्छा है, भारत में सब चंगा है।" ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ''आज भारत पहले के मुकाबले और तेज गति से आगे बढ़ना चाहता है। भारत कुछ लोगों की सोच को चुनौती दे रहा है, जिनकी सोच है कि कुछ बदल ही नहीं सकता। बीते पांच सालों में 130 करोड़ भारतीयों ने हर क्षेत्र में ऐसे नतीजे हासिल किए हैं जिनकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।"

मोदी ने हिन्दी, पंजाबी, बंगाली, गुजराती सहित कई भाषाओं में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है। भारत में भाषाओं की विविधता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “सब अच्छा है, सब चंगे सी, मजामा छे, एलम सौकियाम, सब खूब भालो, सबू भाल्लाछी।” राष्ट्रपति ट्रंप की मौजूदगी में वहां मौजूद अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मेरे अमेरिकी मित्र इससे आश्चर्यचकित हैं कि मैंने क्या कह दिया। प्रेसिडेंट ट्रंप और मेरे अमेरिकी मित्रों, मैंने भारतीय भाषाओं में केवल यह कहा कि सब कुछ ठीक है।”

आतंकवाद पर पीएम मोदी ने ट्रंप के सामने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी 

प्रधानमंत्री ने कहा, ''अलग-अलग पंथ, संप्रदाय, सैकड़ों तरह का अलग-अलग क्षेत्रीय खान-पान, अलग-अलग वेशभूषा और अलग-अलग मौसम एवं ऋतु चक्र भारत को अद्भुत बनाते हैं।" मोदी ने कहा, ''सदियों से हमारे देश सैकड़ों भाषाओं, सैकड़ों बोलियां, सहअस्तित्व की भावना के साथ आगे बढ़ रहा हैं।"

उन्होंने कहा कि भारत की अलग अलग भाषाएं और उदार एवं लोकतांत्रिक समाज हमारी पहचान है। अलग अलग भाषा, अलग अलग पंथ, पूजा पद्धति, वेषभूषा इस धरती को अद्भुत बनाये हुए हैं। सरकार की आर्थिक पहल के संदर्भ में मोदी ने कहा कि भारत ने 5000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की तैयारी और काम शुरू कर दिया है। हम आधारभूत ढांचा, निवेश और निर्यात को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

370 को लेकर PM मोदी का पाक पर हमला, जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा वो इस फैसले से परेशान

मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा मंत्र है- सबका साथ-सबका विकास, भारत की सबसे बड़ी नीति है- जन भागीदारी, भारत का सबसे प्रचलित नारा है- संकल्प से सिद्धि और भारत का सबसे बड़ा संकल्प है- न्यू इंडिया। उन्होंने कहा कि हम भारत में लोकोन्मुखी, विकासोन्मुखी और निवेशोन्मुखी माहौल बना रहे हैं।

मोदी ने कहा, ''हम सार्वजनिक आधारभूत ढांचे पर 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। पिछले पांच वर्षों में दुनिया में अनिश्चितता के बीच भारत का विकास दर 7.5 प्रतिशत रहा है। यह किसी भी सरकार का श्रेष्ठ औसत है।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''भारत का कारपोरेट कर में कटौती करने के निर्णय से वैश्विक स्तर पर कारपोरेट नेताओं के बीच अच्छा संदेश गया है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Howdy Modi Ka PM Narendra Modi Ne 6 Bhashao Mein Diya Jawab Sab Achha Hai