ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेश'अब मैं पैदल दवा की दुकान पर जा सकती हूं,' बिल गेट्स से अलग होकर कैसी है मेलिंडा की जिंदगी, सामने आए कई राज

'अब मैं पैदल दवा की दुकान पर जा सकती हूं,' बिल गेट्स से अलग होकर कैसी है मेलिंडा की जिंदगी, सामने आए कई राज

बिग गेट्स से तलाक के बाद मेलिंडा गेट्स की जिंदगी कैसे बीत रही है। इस बारे में हाल ही उन्होंने खुलासा किया है। मेलिंडा गेट्स ने बताया कि बिग गेट्स के साथ तलाक से पहले ही दोनों अलग रह रहे थे।

'अब मैं पैदल दवा की दुकान पर जा सकती हूं,' बिल गेट्स से अलग होकर कैसी है मेलिंडा की जिंदगी, सामने आए कई राज
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स की रिलेशनशिप बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में रही है। हाल ही में मेलिंडा गेट्स ने खुलासा किया है कि उनके लिए तलाक के बाद की जिंदगी कैसे बदल गई। मेलिंडा गेट्स ने बताया कि बिग गेट्स के साथ तलाक का यह फैसला साल 2021 में लिया गया, मगर उससे पहले से दोनों अलग रह रहे थे। मेलिंडा गेट्स ने बिल गेट्स से अलग होने के बाद अपनी जिंदगी को निजी बनाए रखने की कोशिश की। टाइम मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि तलाक के बाद उन्होंने कैसे अपनी जिंदगी में बदलाव देखा।

मेलिंडा ने बताया कि तलाक के बाद उन्होंने अपनी और अपने बच्चों की देखभाल जैसी जिम्मेदारियों को संतुलित करने की कोशिश की। मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने इस प्रक्रिया को निजी तौर पर निपटने के बारे में सोचा खास तौर पर अपनी और अपने बच्चों की देखभाल जैसी जिम्मेदारियां। मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने अपने तलाक को एक भयावह वाकया बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि तब से वह इस छोटी सी दुनिया में आम सी जिंदगी जी रही हैं।

अपनी  रोजाना की जिंदगी के बारे में बात करते हुए मेलिंडा ने कहा, "अब मैं छोटी दुकानों तक जा सकती हूं। मैं दवा की दुकान तक पैदल जा सकती हूं। मैं बिना किसी स्पेशल ट्रीटमेंट के रेस्तरां में जा सकती हूं।" मेलिंडा ने कहा कि ऐसी जिंदगी उन्हें खूब पसंद है।
 
उल्लेखनीय है कि शादी के 21 साल बाद अगस्त 2021 में मेलिंडा गेट्स और बिल गेट्स तलाक को अंतिम रूप दिया। तलाक के बाद मेलिंडा को बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन से दूर होना पड़ा। फाउंडेशन से बाहर निकलने के बाद, मेलिंडा ने वैश्विक स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से नई पहल की शुरुआत की। उन्होंने हाल ही में महिलाओं के अधिकारों और आर्थिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन की गई एक बिलियन डॉलर की फंडिंग वेंचर की घोषणा की।