ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशलाल सागर में हूती विद्रोहियों ने फिर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइल, निशाने पर क्यों सऊदी अरब का माल

लाल सागर में हूती विद्रोहियों ने फिर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइल, निशाने पर क्यों सऊदी अरब का माल

Red Sea : ब्रिटेन की सेना की ‘यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस सेंटर’ ने कहा कि यह हमला यमन में मोखा के अपतटीय क्षेत्र में हुआ। इसके अलावा उसने और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई।

लाल सागर में हूती विद्रोहियों ने फिर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइल, निशाने पर क्यों सऊदी अरब का माल
Pramod Kumarभाषा,यरुशलमMon, 29 Apr 2024 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में सोमवार को एक कंटेनर पोत को निशाना बनाकर कथित रूप से मिसाइल से हमला किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। इस अहम समुद्री मार्ग पर अंतरराष्ट्रीय पोतों के खिलाफ उनके अभियान की कड़ी में यह नया हमला है।

ब्रिटेन की सेना की ‘यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस सेंटर’ ने कहा कि यह हमला यमन में मोखा के अपतटीय क्षेत्र में हुआ। इसके अलावा उसने और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई। उसने क्षेत्र से गुज़रने के दौरान पोतों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

निजी सुरक्षा कंपनी ‘अम्ब्रे’ ने कहा कि माल्टा का ध्वज लगे कंटेनगर पोत को ताबड़तोड़ तीन मिसाइल के जरिए निशाना बनाया गया है। यह कंटेनर ज़िबूती से सऊदी अरब के जेद्दा की ओर जा रहा था। ‘अम्ब्रे’ ने कहा कि पोत को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि इसके सूचीबद्ध संचालक का इज़रायल के साथ व्यापारिक संबंध है।

हालांकि पोत के संचालक ने कहा कि पोत ज़िबूती में ही है और घटना में इसे निशाना नहीं बनाया जा सकता है। हूती ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है,लेकिन शक उनपर ही है।