ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहादसा: तुर्की के एक अस्पताल के ICU में लगी आग, नौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत

हादसा: तुर्की के एक अस्पताल के ICU में लगी आग, नौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत

तुर्की के दक्षिणी क्षेत्र में एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने के बाद आग लगने से शनिवार को नौ लोगों की मौत हो गई। इस इकाई में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था।...

हादसा: तुर्की के एक अस्पताल के ICU में लगी आग, नौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत
एजेंसी,अंकाराSat, 19 Dec 2020 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

तुर्की के दक्षिणी क्षेत्र में एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने के बाद आग लगने से शनिवार को नौ लोगों की मौत हो गई। इस इकाई में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था। स्वास्थ्य मंत्री ने यह जानकारी दी।

सरकारी समाचार एजेंसी 'अनादोलु' ने बताया कि इस्तांबुल से दक्षिणपूर्व में लगभग 850 किलोमीटर दूर गज़ियान्तेप में निजी सांको विश्वविद्यालय अस्पताल की इकाई में आग लग गई। अस्पताल के एक बयान के अनुसार पीड़ितों की उम्र 56 से 85 वर्ष के बीच हैं। आग पर काबू पा लिया गया है।

बयान में कहा गया है कि गहन चिकित्सा इकाई के 14 अन्य मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है। इस घटना की जांच की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट किया कि इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। गवर्नर कार्यालय ने बताया कि इकाई में तड़के चार बजकर 45 मिनट पर ऑक्सीजन उपकरण में विस्फोट हुआ और उस समय 19 मरीज मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें