DA Image
10 अगस्त, 2020|7:52|IST

अगली स्टोरी

श्रीलंका: विस्फोट के बाद सेबेस्टियन चर्च का खौफनाक मंजर, दीवारों पर खून के निशान और शवों के टुकड़े

st sebastian church in colombo sri lanka   twitter photo

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर रविवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में पश्चिम तटीय शहर नेगेम्बो का सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर तबाह हो गया। यहां के एक उच्च पदस्थ पादरी का कहना है कि गिरजाघर की दीवारों पर खून के निशान और शवों के टुकड़े फैले हुए हैं। यहां तक कि गिरजाघर से लगती सड़क की भी यही हालत है।

अधिकारियों ने बताया कि सिलसिलेवार तरीके से तीन गिरजाघरों और तीन पांच सितारा होटल में हुए धमाकों में रविवार को 205 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। कोलंबो के आर्चडायोसिस के सोशल कम्युनिकेशन निदेशक फादर एडमंड तिलकरत्ने ने बताया कि यह विस्फोट ईस्टर पार्थनासभा के बाद हुई। गिरजाघर के क्षेत्र में विस्फोट के बाद 30 शव पड़े हुए थे।

श्रीलंका में अब तक 8 सीरियल ब्लास्ट: 205 से ज्यादा लोगों की मौत

उन्होंने सीएनएन को बताया कि ईस्टर के अवसर पर करीब एक हजार लोग यहां आए थे क्योंकि यह एक खास दिन है। कई लोग गांवों से आए थे। यह गिरजाघर 1946 में बना था। कैथोलिक चर्च इतिहास में सेंट सेबेस्टियन को शहीद माना जाता है।

कोलंबो के आर्चबिशप ने मांग की है कि इस विस्फोट के लिए जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। कोलंबो में शंगरीला होटल में भी विस्फोट हुआ। होटल ने एक बयान में कहा कि वह इस घटना से सदमे में है और उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Horror View St Sebastian Church in Katuwapitiya Sri Lanka Serial Blast